Hindi, asked by shailendrshalu19, 6 hours ago

please tell me the answer​

Attachments:

Answers

Answered by ranjeetaanand912
0

Answer:

I don't know the answerl

Answered by SamrudhiDalvi
2

Answer:

ऑनलाइन शिक्षा से समय की बचत होती है। इसमें ना ही कोई दूर जाकर शिक्षा लेनी है और नाही ट्रांसपोर्ट का खर्चा करना है। यही नहीं ऑनलाइन शिक्षा में ट्यूशन या बड़े -बड़े कोचिंग सेंटर का खर्च भी नहीं होता है।

ऑनलाइन शिक्षा से समय की बचत होती है। इसमें ना ही कोई दूर जाकर शिक्षा लेनी है और नाही ट्रांसपोर्ट का खर्चा करना है। यही नहीं ऑनलाइन शिक्षा में ट्यूशन या बड़े -बड़े कोचिंग सेंटर का खर्च भी नहीं होता है।ऑनलाइन ही सभी पढ़ाई हो रही है, जिसकी बजह से समय की बचत के साथ पेसो की भी बचत हो रही है। साथ ही विद्यार्थी अपने ही घर मे सुकून से शिक्षा ग्रहण कर सकता है। ऑनलाइन शिक्षा के बजह से आने जाने की थकान और रोज के खर्चे से अच्छी खासी बचत हो जाती है।

जैसा कि हम में से कई लोग जानते है कि ई-लर्निग डिस्टेंट शिक्षा का एक रूप है। जँहा शिक्षक दूर बैठे, चाहे वो जगह घर मे हो या घर के बहार कहि से भी अपने विद्यार्थी को शिक्षा प्रदान कर सकता है।

जैसा कि हम में से कई लोग जानते है कि ई-लर्निग डिस्टेंट शिक्षा का एक रूप है। जँहा शिक्षक दूर बैठे, चाहे वो जगह घर मे हो या घर के बहार कहि से भी अपने विद्यार्थी को शिक्षा प्रदान कर सकता है।इसके द्वारा शिक्षक ओर विद्यार्थी अपने विचारों को आदान प्रदान कर रहे है, जो कि शिक्षा को समझने का अच्छा जरिया है। ऑनलाइन शिक्षा के कई लाभ भी है, जो इस प्रकार है।

ऑनलाइन शिक्षा बहुत सुविधाजनक है। इसमें विद्यार्थी कहि भी बैठकर शिक्षा ले सकता है। इसके लिए कोई एक ही जगह निश्चित नहीं होती ओर गर्मी जैसे मौसम में भी विद्यार्थी को राहत प्राप्त होती है। विद्यार्थोयों को इस तिलमिलाती गर्मी में घर के बहार ही नही जाना पड़ता ओर वो घर बैठे ही शिक्षा प्राप्त कर लेते है।

" HOPE IT HELPS :) "

Similar questions