Hindi, asked by Anonymous, 5 months ago

please tell me the answer of this question.
very urgent...

please tell me the answer brother's an sisters...​

Attachments:

Answers

Answered by MrBrainlyBrilliant
3

पत्र लेखन :-

प्रथम पत्र :-

टीवी सेंटर ,

गांधी मार्किट ,

लातूर ।

विषय :- टीवी सेट के खरभियों की शिकायत हेतु ।

आदरणीय व्यवस्थापक ,

मैं विशाल जाधव, सहकार नगर का रहने वाला हुं । मैन बीते रविवार को शाम ६ बजे एक ४३ इंच का एक टीवी सेट खरीद था । उस टीवी सेट की कीमत ३०,००० रुपये थी और मैन उस छन नगद भुगतान किया था । उस टीवी सेट का मॉडल नंबर था M09C6 ।

जब वह टीवी सेट मेरे घर आया तो बिल्कुल ठीक से चल रहा था । अगले पांच दिनों तक वो बिल्कुल ठीक चला । लेकिन छटवें दिन वह अचानक चलते चलते रुक गया । पहले तो हमे लगा कि शायद कुछ तार टूट गया होगा लेकिन जांच करने पर पता चला कि कोई टार नही टूटा था । मैन जब एक जानकर से अपने टीवी को दिखवाया तो उन्होंने बताया कि यह टीवी ही खराब हौ। अतः आपसे अनुरोध है कि कृपा करके हमारी समस्या का हल निकालें और हमे नया टीवी सेट भिजवाएं ।

आपका ग्राहक,

विशाल जाधव,

२५ सहकार नगर,

लातूर ।

द्वितीय पत्र :-

रमेश पवार ,

२४ विद्याप्रसाद ,

प्रताबसिंघ नगर , सातारा ।

१४ सितंबर , २०२०

प्रिय मित्र सुधीर ,

सप्रेम नमस्ते ।

आशा है कि तुम सकुशल मंगल होगे । सुना है कि तुम्हारी परीक्षा समाप्त हो गयी है और तुम फर्स्ट क्लास से पास हुए हो । परीक्षा में अव्वल आने के लिए तुम्हे खूब खूब बधाई । जैसा कि मैंने तुमसे पहले भी कहा था कि मेरे बड़े भाई की शादी तय हो गयी है । शादी का शुभ दिन २८ सितंबर का है ।

शादी का कार्यक्रम तीन दिनो तक चलेगा । प्रथम दिन से ही मेहमान आने लगेंगे । अतः तुम्हे भी तीन दिन पहले ही आना होगा । अगर तुम तीन दिन पहले आओगे तो माँ की अच्छा लगेगा और उन्हें थोड़े काम मे भी मदद मिल जाएगी । अतः तुम्हें आना ही होगा । साथ मे चाचा और चाची को भी लाना और अपनी छोटी बहन को लाना मत भूलना । आगे की बातें शादी में करेंगे ।

तुम्हारा प्रिये मित्र

रमेश ।

Similar questions