Hindi, asked by sathvik1912, 1 year ago

Plese give me essy on kbhi kbhi hridya vh bhi dekh leta jo aakhen nhi dekh part"written by , H.Jackson brown junior

Answers

Answered by TANU81
0
Hope it 1s helpful....
Attachments:
Answered by swapnil756
0
नमस्कार दोस्त
____________________________________________________________-

इसका मतलब है कि कभी-कभी ऐसी चीजें होती हैं जो वास्तव में पहले से हमारा ध्यान नहीं लेती हैं, लेकिन जब हम इसके बारे में गहराई में सोचते हैं तो हम निष्कर्ष पर आते हैं और ऐसे खुलासे होते हैं जो अन्यथा संभव नहीं थे।

इसका यह भी मतलब हो सकता है कि कभी-कभी हमारे दिल उन भावनाओं को समझते हैं जो हमारे मस्तिष्क को रजिस्टर करने के लिए समाप्त हो जाते हैं।

उदाहरण के लिए:

मान लीजिए कि आप एक व्यक्ति की तरह हैं और आप उस व्यक्ति के बारे में काफी कुछ सुना है और उस व्यक्ति को इसके बारे में जानता है और आपको रूढ़ी से खारिज कर दिया है। अब जब उस व्यक्ति को आपकी मदद की ज़रूरत है, तो आपको पता है कि आपको उस व्यक्ति की मदद नहीं करनी चाहिए, आपकी आँखें उस व्यक्ति के लिए घृणा नहीं करती है, बल्कि अपने दिल में गहराई से आपको अभी भी पता है कि जो कुछ भी होता है वह आप उस व्यक्ति को कभी भी त्याग नहीं करेंगे

या हो सकता है कि हम कुछ भयावह देखें लेकिन गहरे नीचे हम जानते हैं कि जो भी हमने देखा वह सच नहीं हो सकता था। हमारी आंखों ने काम देखा है लेकिन हमारे दिल अन्यथा बोलते हैं। कई बार जब हम अपने दिल की बात मानते हैं तो हमारी आंखों पर विश्वास होता है कि परिणाम नतीजे आ रहे हैं।
__________________________________________________________

आशा है कि यह आपकी मदद करेगा
Similar questions