Hindi, asked by kasakg96, 5 months ago

pls answer this right no wrong answer or else reportrd​

Attachments:

Answers

Answered by pinkybansal1101
0

ईश्वर उन लोगों की मदद करता है जो खुद की मदद करते हैं’ एक सबसे प्रसिद्ध और आम कहावत है जो हमें बताती है कि केवल उन लोगों को ही ईश्वर से मदद मिलती है जो परिश्रमी, अनुशासित और जीवन के उद्देश्य के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह एक सामान्य विषय है जिसे छात्र अपनी कक्षा में कुछ अनुच्छेद या पूर्ण निबंध लिखने के लिए प्राप्त कर सकते हैं या इस विषय पर अपने विचार रख सकते हैं।

‘ईश्वर उन लोगों की मदद करता है जो अपनी मदद करते हैं’ एक पुरानी कहावत है जिसका अर्थ है कि ईश्वर कभी हमारी मदद नहीं करता जब हम केवल उससे उम्मीदें रखते हैं और सभी काम छोड़ देते हैं। परमेश्वर उन लोगों की कभी मदद नहीं करता जो केवल आनंद लेना चाहते हैं या कड़ी मेहनत या काम के बड़े बोझ से दूर रहना चाहते हैं। वह हमेशा उन लोगों की मदद करता है जो खुद की मदद करते हैं जो सही दिशा में दिल से समर्पित होकर मेहनत करते हैं।

लोग, जो कड़ी मेहनत और भारी काम के बोझ से कभी नहीं डरते, हमेशा भगवान से आशीर्वाद लेते हैं और अच्छे परिणामों के साथ समाप्त होते हैं। भगवान हमेशा उन लोगों को आशीर्वाद देते हैं जो पूजा के रूप में अपने काम का पालन करते हैं।

एक व्यक्ति हमेशा अपने काम से जाना जाता है इसलिए काम पूजा है। यह केवल काम है जो हमें शीर्ष पर ले जा सकता है और हमें प्रसिद्ध बना सकता है। इसलिए, यदि आप जीवन में सफल होना चाहते हैं, तो सही दिशा में कड़ी मेहनत करें, आपको प्रसिद्धि मिलेगी और साथ ही साथ ईश्वर का आशीर्वाद भी मिलेगा।

Hope it helps you out

mark as BRAINLIEST

@phenom

Similar questions