Hindi, asked by gtkuasvwmjkcvltbru, 2 months ago

pls give the answer for the attachment

pls don't give answers for points

answer only if you know​

Attachments:

Answers

Answered by shivanshsingh6
1

Answer:

दिनांकः अगस्त,-

आदरणीय मम्मी,

मेरा विश्वास है कि आप सपरिवार सकुशल है।

मैं यहाँ पूर्णरूप से ठीक हूँ। आपको मेरी चिन्ता करने की आवश्यकता नहीं है। मैं हाॅस्टल तथा विद्यादय की अभ्यस्त हो गयी हुँ।

मुझे हाॅस्टल के जीवन, रहन-सहन में कोई कठिनाई महसूस नहीं है। मेरा कमरा भवन के प्रथम तल पर है। एक अन्य लड़की के साथ कमरे में मेरी सहभागीदारी है। उसका नाम रीमा है तथा वह हरिद्वार की रहने वाली है। वह भी मेरी कक्षा में है। वह मेरी अच्छी मित्रों में से है जो मुझे हाॅस्टल के तौर-तरीकों से अवगत होने में बहुत सहायता करती है। उसने मेरा अपने मित्रों से भी परिचय कराया । वे सभी बहुत अच्छी लड़कीयाँ हैं। इसीलिये मुझे यहाँ कभी अकेलापन महसूस नही होता।

हाॅस्टल का वातावरण पढ़ाई में बहुत सहायक है। चूँकि हम समय-सारणी के अनुसार कार्य करते है। अतः हमे पढ़ाई तथा खेलने के लिये बहुत समय मिल जाता है। मेरे सभी मित्र अपनी पढ़ाई के प्रति अत्यधिक रूचिशील है। इसीलिये हमारे मध्य अध्ययन के विषयों पर अत्यधिक वाद-विवाद होता है। मुझे यह पद्धति याद करने में बहुत प्रभावशाली लगती है।

संरक्षक बहुत सख्त है तथा वह बहुत सख्ती से हाॅस्टल में अनुशासन बनाये रखती है।

मै इस बात को स्वीकार करूँगी कि भोजन अधिक नहीं है। भोजन की मेज पर मैं सदैव आपको तथा उस भोजन का जो आप हमें दिया करती थीं, को याद करती हुँ। फिर भी मैं हाॅस्टल के भोजन की भी आदि हो गयी हुँ आपको इसके लिए चिन्तित होने की आवश्यकता नहीं है।

मम्मी मुझे आपकी और प्रिय पापा की कमी महसूस होती है। मैं उन आने वाली छुट्टियों की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रही हूँ, जब मैं घर आ सकुँगी।

पत्र के शघ्र उत्तर की प्रतीक्षा में।

आपकी प्रिय पुत्र

Similar questions