Hindi, asked by surekhagulati06, 5 hours ago

pls help me in this anuched lekhan

Attachments:

Answers

Answered by kanak5harma
4

Answer:

गर्मी की छुट्टियों (Garmi ki Chutti) उन बच्चों के लिए गर्मियों का मजा बन जाता है जो स्कूल में आखिरी घंटी बजने पर खुश हो जाते हैं। गर्मी की छुट्टियों बच्चों के लिए सबसे सुखद क्षण बन जाती है क्योंकि उन्हें स्कूल और स्कूल के काम के दैनिक व्यस्त जीवन से लंबा ब्रेक मिलता है। गर्मी को खुशी से हराने के लिए गृहकार्य से दूर जाने और घर से शहर, पहाड़ी स्टेशनों और अन्य शांत स्थानों की अच्छी यात्रा से मनोरंजन करने का समय आ गया है।

यह गृहकार्य से दूर जाने और घर से शहर, पहाड़ी स्टेशनों और अन्य शांत स्थानों की अच्छी यात्रा करने और मनोरंजन करने का समय होता हैं हालांकि छात्रों को बहुत सारे घृहकार्य मिलते हैं जो उन्हें स्कूल खुलने के बाद जमा करना होता हैं, लेकिन घृहकार्य मिलने के बाद भी, वे अत्यधिक गर्मी की वजह से स्कूल बंद हो जाने पर, आराम और मनोरंजक महसूस करते हैं।

Answered by Abhimanyu2011
0

गर्मी की छुट्टियों छात्रों के लिए वर्ष की सबसे खुशी भरी अवधि होती है। यह लगभग डेढ़ महीने तक रहता है (आधा मई और पूर्ण जून)। सभी स्कूलों की व्यस्त गतिविधियां एवं कार्यक्रम एक वर्ष लंबी अवधि के बाद बंद रहती हैं। यह आम तौर पर मई के तीसरे सप्ताह के पहले दिन से शुरू होता है और हर साल जून के आखिरी सप्ताह के आखिरी दिन समाप्त हो जाता है। गर्मी की छुट्टियों मेरे लिए साल की सबसे खुशी वाली अवधि होती है।

मुझे यह सबसे ज्यादा पसंद है क्योंकि ग्रीष्मकाल के गर्म दिनों में, ये मुझे सूर्य की उच्च हानिकारक किरणों से नुकसान पहुंचने से बचाता है। वास्तव में, मैं अपने प्यारे माता-पिता और भाई के साथ पूरे गर्मी की छुट्टियों का आनंद लेता हूं। हम आम तौर पर गर्मी के महीनों की असहनीय गर्मी से सुरक्षित होने के लिए पहाड़ी स्टेशनों पर जाते हैं। यह मुझे आनंद तथा मनोरंजन के साथ ही मुझे अध्ययन के अन्य क्षेत्रों में भी अपने कौशल तथा ज्ञान को बढ़ाने का अवसर देता है।

Similar questions