Hindi, asked by asleen, 10 months ago

plz answer my question

if you give proper answer then I will mark u as brainlist

आपने गरमी की छुट्टियों में अपनी सहेली को पत्र लिखो

please give right answer​

Answers

Answered by Anonymous
2

Answer:

परीक्षा भवन

नई दिल्ली

दिनांक : 2 अप्रैल 2017

प्रिय मित्र,

नमस्कार।

तुम्हें यह बताते हुए मुझे हर्ष हो रहा हैकि मेरी परीक्षाएँ समाप्त हो गई है तथा सभीप्रश्न-पत्र अच्छे हुए हैं। अब तक तुम्हारीपरीक्षाएँ भी समाप्त हो चुकी होंगी। मुझे पूराविश्वास है कि तुम्हारे प्रश्न पत्र भी अच्छे हुएहोंगे।

मित्र, तुम्हें दिल्ली आए हुए कई वर्ष होगए हैं। तुमसे मिलने का बहुत मन कर रहा है।माँ ने हमारा नैनीताल जाने का कार्यक्रमबनाया है। वहाँ मेरे चाचा जी रहते हैं।

तुम दिल्ली आ जाओ, यहाँ से दोनोंनैनीताल जाएँगे। वहाँ पर्वतों के स्वच्छ वप्राकृतिक वातावरण में हमारे तन-मन दोनों मेंस्फूर्ति उत्पन्न हो जाएगी। हम रानीखेत भीजाएँगे। रानीखेत से हिमालय की बर्फीलीचोटियों का दृश्य देखते ही बनता है। आशा है,तुम मेरा निमंत्रण ठुकराओगे नहीं तथा अपनेदिल्ली आने की सूचना लौटती डाक सेअवश्य दोगे और शीघ्र ही यहाँ आ जाओगे।अंत में अपने माता-पिता को मेरा प्रणामकहना।

तुम्हारा मित्र

naira❤


asleen: thanku so kuch
asleen: much
Answered by igaurav23
1

Answer:

Actually... I will write a letter to my friend

as I am a boy

I cannot have a saheli

जैसा की मैं एक लड़का हु तो मैं दोस्त को पत्र लिखुगा

प्रिय मित्र,

प्रियंक

सप्रेम वन्दे!

आशा है कि ईश्वर के आसिम कृपा से सब कुशल-मंगल होंगे। मैं भी यहाँ ठीक हूँ। आज हमारे गर्मियों की छुटियाँ खत्म हुई, मैंने अपनी गर्मियों के छुटियों में बहुत सारी मस्ती और मज़ा किया। मैं अपने परिवार के साथ केरल गया था, केरल प्रकृति के गोद मे बसा पर्यटकों के लिए एक आकर्षक स्थान हैं। वहा हमलोगों ने ओणम उत्सव भी देखा। ओणम उत्सव में बड़े और लंबे-लंबे नावों की प्रतियोगिता होती हैं जहाँ सब लोग पूरे उत्साह से भाग लेते है। मैंने इन छुटियों में बहुत मज़ा किया। अपने अगले पत्र में अपने छुटियों के बारे में ज़रूर बताना। चाचा-चाची को मेरा प्रणाम और छोटू को बहुत सारा प्यार। जल्दही सपरिवार मिलने का कार्यक्रम बनाना। तुम्हारे अगले पत्र के इंतज़ार में।

तुम्हारा दोस्त

गौरव सिन्हा

Similar questions