Hindi, asked by susheelayadav2012, 3 months ago

pradushan rahit diwali par nara in 25-30 words

Answers

Answered by 5honey
2

दिवाली हिन्दू धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक है, यह वह त्योहार है जो हमारे जीवन में नया उजाला लाता है, एक तरह से देखा जाये तो यह प्रकाश और खुशियों का पर्व है। दिवाली के दिन माँ लक्ष्मी के पूजा का विशेष महत्व होता है, यह वह दिन होता है जब हम वर्ष भर अपनी तरक्की के लिए माँ लक्ष्मी और गणेश भगवान की पूजा अर्चना करते हैं।

दिवाली पर नारा (Slogans on Diwali in Hindi)

ऐसे कई अवसर आते हैं जब आपको दिवाली से जुड़े भाषणों, निबंधो या नारों की आवश्यकता होती है। यदि आपको भी दिवाली से जुड़े ऐसे ही सामग्रियों की आवश्यकता है तो परेशान मत होइये हम आपकी मदद करेंगे।

हमारे वेबसाइट पर दिवाली से जुड़ी तमाम तरह की सामग्रियां उपलब्ध हैं, जिनका आप अपनी आवश्यकता अनुसार उपयोग कर सकते हैं।

हमारे वेबसाइट पर दिवाली के लिए विशेष रुप से तैयार किए गये कई सारे स्लोगन उपलब्ध हैं। जिनका उपयोग आप अपने भाषणों या अन्य कार्यों के लिए अपनी आवश्यकता के अनुसार कर सकते हैं।

ऐसे ही अन्य सामग्रियों के लिए भी आप हमारे वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं।

Answered by Anonymous
1

Answer:

Have a nice day

Explanation:

दीपावली भारतीय त्योहारों का त्योहार है, जो आमतौर पर पांच दिनों तक चलता है और हिंदू लूनिसोलर महीने कार्तिका (मध्य अक्टूबर और मध्य नवंबर के बीच) में मनाया जाता है। हिंदू धर्म के सबसे लोकप्रिय त्योहारों में से एक, दिवाली आध्यात्मिक "अंधेरे पर प्रकाश की जीत, बुराई पर अच्छाई, और अज्ञान पर ज्ञान" का प्रतीक है। त्योहार व्यापक रूप से छुट्टी को जोड़ने वाली कई क्षेत्रीय परंपराओं के साथ, समृद्धि की देवी लक्ष्मी से जुड़ा है। सीता और राम, विष्णु, कृष्ण, यम, यमी, दुर्गा, काली, हनुमान, गणेश, कुबेर, धनवंतरी या विश्वकर्मा। इसके अलावा, यह कुछ क्षेत्रों में, उस दिन का उत्सव था जब भगवान राम राक्षस राजा रावण को हराकर अपने राज्य अयोध्या लौटे थे।

Similar questions