Hindi, asked by hima920, 11 months ago

pulwama attack essay in hindi in own language​


sonali867: follow me....guys
hima920: ol
hima920: ok
sonali867: kr na to bhn
sonali867: for qualitative answers

Answers

Answered by deepsen640
84
HEY MATE

HERE IS THE ESSAY YOU WANT

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में उरी से भी बड़ा आतंकी हमला हुआ है। हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं कई जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। यह हमला जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किया गया है। इस काफिले में 2500 जवान शामिल थे।

उरी हमले में 19 जवान शहीद हुए थे। आतंकियों ने पुलवामा के अवंतीपुरा में इस हमले को अंजाम दिया। आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

यह हमला श्रीनगर-जम्मू हाईवे के अवंतीपोरा में गोरीपोरा इलाके में किया गया है। हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं दर्जनों जवान गंभीर रूप से घायल हैं। सीआरपीएफ का 2500 जवानों का काफिला जम्मू से श्रीनगर की तरफ जा रहा था तभी ये हमला हुआ।

सीआरपीएफ के काफिले को हाईवे पर एक कार में आईईडी लगाकर निशाना बनाया गया। धमाके के बाद आतंकियों ने काफिले पर फायरिंग शुरू कर दी। जब सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला तो आतंकी मौके से भाग निकले।

आईजी सीआरपीएफ रविदीप सिंह के मुताबिक, काफिले में कई बसें शामिल थीं, आतंकियों ने आईईडी लगाकर हमला किया है। वहीं हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। जैश ने बयान जारी करते हुए कहा है कि यह एक फिदायीन हमला था। जिसे गुंडीबाग, पुलवामा के आतंकी आदिल अहमद ने किया है।

HIOE YOU HAVE UNDERSTOOD THIS EXTREMELY SAD MOMENT

THANKS
Answered by mchatterjee
40

पुलवामा आतंकी हमलों ने पूरे देश को नि: शब्द करके रख दिया। ३० परिवार ने अपने घर के प्रिय सदस्य को को दिया। कातिलाना हमले की हम घोर निन्दा करते हैं एवं पाकिस्तान से सख्त नफ़रत करते हैं क्योंकि उनके ही देश के आतंकी ने भारत के सीआरपीएफ जवानों को आरडीएक्स से उड़ाया था।

इस विषय पर कुछ भी लिखना मतलब ही बदले की भावना।

Similar questions