Hindi, asked by armadura, 18 hours ago

Quick Please! Urgent!

आपके मित्र धीरु शुक्ल को उनके पिता जी ने छात्रावास भेज दिया है। आशु सचान के नाम से उसे पत्र लिखें जिसमें किसी एक प्रतियोगिता की सूचना दी गयी हो।

I Will Give Brainliest To The First Correct Answer!

Answers

Answered by VelvetCanyon
9

Answer:

 \huge \tt{answer}

227/4 गोमतीपुरा अपार्टमेंट

गोविन्द नगर,कानपुर-208025

दिनांक: 10 जुलाई, 2020

प्रिय मित्र धीरू शुक्ल,

नमस्कार।

हमलोग यहाँ सकुशल हैं तथा आशा करते हैं तुम भी सवस्थ और सकुशल होगे। तम्हारा पत्र कई दिनों से नहीं मिला। तुमसे फोन पर बात करना तो सपनों की बात लगती है। शशांक तुम्हारे पिता जी ने तम्हे छात्रावास क्या भेजा, लगता है वनवास भेज दिया। खैर, उन्होंने तुम्हारे भविष्य को ध्यान में रख कर निर्णय लिया होगा। यहाँ हम सब मित्र तो क्या गुरु जी भी तुम्हें याद करते हैं। विशेषकर तुम्हारी चुलबुली शरारतें कैसे भूली जा सकती हैं।

शशांक तमने छात्रावास के कड़े अनुशाशन में बहुत कुछ सीखा होगा। शायद तुम्हें पता हो की एक प्रसिद्द समाचारपत्र ने ‘कितनी आज़ादी, कितना अनुशाशन’ के विषय पर छात्रों के विचार आमंत्रित किये हैं। प्रथम, द्वितीय, और तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को पुरुस्कृत भी किया जायेगा। मुझे लगता है की तुम्हें इसमें अवश्य भाग लेना चाहिए। तुम्हें आज़ादी और अनुशाशन पर भाषण देना पसंद भी है और तम्हारे लेखन कला के तो सभी कायल हैं। तुम्हारे विचारों से सभी को नए ढंग से सोंचने समझने का मौका भी मिलेगा।

और सुनाओ नया क्या चल रहा है? नए मित्रों से कैसी बनती है? मैं तो बस तम्हारी छुट्टियों का इंतज़ार कर रहा हूँ।

शेष कुशल।

पत्र के ज़वाब की प्रतीक्षा में,

तुम्हारा मित्र

आशु सचान

Similar questions