Science, asked by mk4984055, 6 months ago

रोगी वाहन में एंबुलेंस उल्टा क्यों लिखा होता है​

Answers

Answered by premlathasaini
2

Answer:

एम्बुलेंस गाड़ियों में उल्टा एम्बुलेंस लिखने की वजह भी इसकी पहचान है लेकिन ये सिर्फ आगे चल रहे वाहन के लिए लिखा जाता है. ... अब आप समझ गए होंगे की एम्बुलेंस गाड़ी में उल्टा AMBULANCE आगे चल रहे वाहन के ड्राईवर के लिए लिखा जाता है जिसे वो आसानी से पढ़ सके और एम्बुलेंस को आगे निकलने के लिए साइड दे सके.

Explanation:

Hope this help you!

Answered by sourasghotekar123
1

Answer:

एम्बुलेंस आमतौर पर जल्दी में होती है। आगे की गाड़ी को यह बताने के लिए कि यह एंबुलेंस है, इसे बाद में उल्टा लिखा जाता है। जब सामने वाले वाहन का चालक पश्च-दृश्य दर्पण के माध्यम से पढ़ता है, तो इस शिलालेख की छवि, पार्श्व उलटा के माध्यम से, एक सही उन्मुख छवि बनाती है।

Explanation:

पश्च दृश्य दर्पण वाहनों में लगे उत्तल दर्पण होते हैं जो उनके पीछे के यातायात को देखते हैं। इन दर्पणों में पार्श्व व्युत्क्रमण का गुण होता है अर्थात वस्तु का दाहिना भाग बाईं ओर दिखाई देता है। इस प्रकार, एम्बुलेंस शब्द एम्बुलेंस के सामने पार्श्व में उल्टा लिखा जाता है क्योंकि जब किसी अन्य वाहन द्वारा रीरव्यू मिरर में देखा जाता है, तो शब्द की छवि उलटी हो जाती है, जिससे चालक शब्द को ठीक से पढ़ सके ताकि वह उसे रास्ता प्रदान कर सके। रोगी वाहन।

इसलिये, एम्बुलेंस आमतौर पर जल्दी में होती है। आगे की गाड़ी को यह बताने के लिए कि यह एंबुलेंस है, इसे बाद में उल्टा लिखा जाता है। जब सामने वाले वाहन का चालक पश्च-दृश्य दर्पण के माध्यम से पढ़ता है, तो इस शिलालेख की छवि, पार्श्व उलटा के माध्यम से, एक सही उन्मुख छवि बनाती है।

#SPJ5

Learn more about this topic on:

https://brainly.in/question/21946187

Similar questions