Social Sciences, asked by sumana8495, 8 months ago

राज्य का विकास हुआ है निर्माण नहीं। यह कथन किसका है?
(a) गार्नर
(b) ग्रीन
(c) फिगिंस
(d) स्पेन्सर

Answers

Answered by Anonymous
1

\huge{\green{\mathbb{Heya\: Dost }}}

राज्य का विकास हुआ है निर्माण नहीं। यह कथन किसका है?

(a) गार्नर

(b) ग्रीन

(c) फिगिंस ✔✔

(d) स्पेन्सर

Answered by krishna210398
0

Answer:

(a) गार्नर

Explanation:

एलन गार्नर ओबीई एफआरएसएल (जन्म 17 अक्टूबर 1934) एक अंग्रेजी उपन्यासकार हैं जो अपने बच्चों के काल्पनिक उपन्यासों और पारंपरिक ब्रिटिश लोक कथाओं के पुनर्कथन के लिए जाने जाते हैं। उनका अधिकांश काम उनके मूल काउंटी चेशायर , उत्तर पश्चिम इंग्लैंड के परिदृश्य, इतिहास और लोककथाओं में निहित है , इस क्षेत्र में स्थापित किया जा रहा है और देशी चेशायर बोली का उपयोग कर रहा है ।

कांग्लेटन में जन्मे , गार्नर पास के शहर एल्डरली एज के आसपास बड़े हुए , और उन्होंने अपने अधिकांश युवाओं को "द एज" के रूप में जाना जाने वाले जंगली इलाके में बिताया, जहां उन्होंने इस क्षेत्र के लोककथाओं में प्रारंभिक रुचि प्राप्त की। मैनचेस्टर ग्रामर स्कूल में अध्ययन करते हुए और फिर कुछ समय के लिए ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में, 1957 में वे ब्लैकडेन गाँव चले गए, जहाँ उन्होंने टॉड हॉल के नाम से जानी जाने वाली एक प्रारंभिक आधुनिक अवधि (लगभग 1590) की इमारत खरीदी और उसका जीर्णोद्धार किया। उनका पहला उपन्यास, द वेर्डस्टोन ऑफ ब्रिसिंगामेन , 1960 में प्रकाशित हुआ था। एज पर सेट एक बच्चों का फंतासी उपन्यास, इसने अपने कथानक और पात्रों में स्थानीय लोककथाओं के तत्वों को शामिल किया। गार्नर ने एक सीक्वल, द मून ऑफ गोमरथ (1963) और एक तीसरी किताब लिखी,बोनलैंड (2012)। उन्होंने एलिडोर (1965), द ओवल सर्विस (1967) और रेड शिफ्ट (1973)सहित कई फंतासी उपन्यास लिखे

एक शैली के रूप में कल्पना से हटकर, गार्नर ने द स्टोन बुक क्वार्टेट (1979) का निर्माण किया, जो उनके परिवार की चार पीढ़ियों के जीवन में एक दिन का विवरण देने वाले चार लघु उपन्यासों की एक श्रृंखला थी। उन्होंने ब्रिटिश लोक कथाओं की एक श्रृंखला भी प्रकाशित की, जिसे उन्होंने एलन गार्नर की फेयरी टेल्स ऑफ गोल्ड (1979), एलन गार्नर की बुक ऑफ ब्रिटिश फेयरी टेल्स (1984) और ए बैग ऑफ मूनशाइन (1986) नामक पुस्तकों की एक श्रृंखला में फिर से लिखा था। अपने बाद के उपन्यासों, स्ट्रैंडलॉपर (1996) और थर्सबिच (2003) में, उन्होंने चेशायर के इर्द-गिर्द घूमते हुए किस्से लिखना जारी रखा, हालांकि उन फंतासी तत्वों के बिना जो उनके पहले के काम की विशेषता थी।

#SPJ3

Similar questions