English, asked by vmrajan77, 7 months ago

रास्ता प्रेमी इजिप्ट मनी ​

Answers

Answered by yaduvanshitab
2

मिस्र (अरबी; مصر, अंग्रेजी:Egypt), आधिकारिक तौर पर मिस्र अरब गणराज्य, एक देश है जिसका अधिकांश हालांकि उत्तरी अफ्रीका में स्थित है जबकि इसका सिनाई प्रायद्वीप, दक्षिणपश्चिम एशिया में एक स्थल पुल बनाता है। इस प्रकार मिस्र एक अंतरमहाद्वीपीय देश है, तथा अफ्रीका, भूमध्य क्षेत्र, मध्य पूर्व और इस्लामी दुनिया की यह एक प्रमुख शक्ति है। इसका क्षेत्रफल 1010000 वर्ग किलोमीटर है और इसके उत्तर में भूमध्य सागर, पूर्वोत्तर में गाजा पट्टी और इस्राइल, पूर्व में लाल सागर, दक्षिण में सूडान और पश्चिम में लीबिया स्थित है।

hope this helps you.

pls mark as brainliest.

Answered by Anonymous
0

रस्तफ़ारी, जिसे रस्ताफ़ेरियनवाद के रूप में भी जाना जाता है, एक अब्राहमिक धर्म है जो 1930 के दशक के दौरान जमैका में विकसित हुआ था। इसे धर्म के विद्वानों द्वारा एक नए धार्मिक आंदोलन और सामाजिक आंदोलन दोनों के रूप में वर्गीकृत किया गया है। आंदोलन के नियंत्रण में कोई केंद्रीय प्राधिकरण नहीं है और चिकित्सकों के बीच बहुत विविधता मौजूद है, जिन्हें रस्तफारी, रस्तफैरियन या रस्तस के रूप में जाना जाता है।

रस्ता विश्वास बाइबिल की एक विशिष्ट व्याख्या पर आधारित हैं। सेंट्रल एक एकल भगवान में एकेश्वरवादी विश्वास है, जिसे जाह के रूप में संदर्भित किया जाता है, जो आंशिक रूप से प्रत्येक व्यक्ति के भीतर रहता है। रस्तफ़ारी यह भी बताती है कि जेह मानव रूप में ईसा मसीह के रूप में अवतरित हुए थे। रैस्टास ने 1930 और 1974 के बीच इथियोपिया के सम्राट हेल सेलसी को केंद्रीय महत्व दिया; कई लोग उन्हें ईसा के द्वितीय आगमन के रूप में मानते हैं और इस प्रकार जाह अवतार लेते हैं, जबकि अन्य उन्हें एक मानव भविष्यवक्ता के रूप में देखते हैं जिन्होंने हर व्यक्ति में आंतरिक देवत्व को पूरी तरह से मान्यता दी है। रस्तफ़ारी एफ्रोसेंट्रिक है और अफ्रीकी डायस्पोरा पर ध्यान केंद्रित करता है, जो यह मानता है कि पश्चिमी समाज या "बाबुल" के भीतर उत्पीड़ित है। कई रैस्टास अफ्रीका में इस प्रवासी के पुनर्वास के लिए कहते हैं, एक महाद्वीप जिसे वे वादा भूमि या "सिय्योन" मानते हैं। कुछ चिकित्सक इन विचारों को काले वर्चस्ववाद में विस्तारित करते हैं। रस्तस अपनी प्रथाओं को "लिटि" कहते हैं। सांप्रदायिक बैठकों को "ग्राउंडेशन" के रूप में जाना जाता है, और संगीत, जप, चर्चा और भांग के धूम्रपान द्वारा टाइप किया जाता है, बाद वाले को लाभकारी गुणों के साथ एक संस्कार के रूप में माना जाता है। रस्तस इस बात पर जोर देते हैं कि वे "स्वाभाविक रूप से" जीवित रहने के लिए क्या सम्मान करते हैं, इटैलिक आहार आवश्यकताओं का पालन करते हैं, अपने बालों को ड्रेडलॉक में बदलते हैं, और पितृसत्तात्मक लिंग भूमिकाओं का पालन करते हैं।

Similar questions