Environmental Sciences, asked by ravindernarwal224, 8 months ago

राष्ट्रीय पर्यावरण विधि विधानों के प्रवर्तन से उभरते मुद्दों का वर्णन करे​

Answers

Answered by nidaeamann
26

Explanation:

पर्यावरण की रक्षा और इस धरती को रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाने के लिए राष्ट्रीय पर्यावरण कानून कानून बेहद महत्वपूर्ण है।

हालाँकि, इन कानूनों को लागू करने से कुछ उद्योगपति खुश नहीं हो सकते हैं, जो अपने औद्योगिक कचरे की देखभाल नहीं करते हैं, यह निश्चित रूप से उन लोगों के लिए एक मुद्दा होगा जो पेड़ों को काट रहे हैं, वाहन उपयोगकर्ताओं के लिए जिनके पास इसके धुएं पर कोई नियंत्रण नहीं है और पर्यावरण प्रदूषण के लिए अग्रणी।

इस तरह के प्रतिरोध ऐसे क्षेत्रों से आएंगे, लेकिन जब तक वे पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, तब तक उन लोगों को भी सुविधा देना महत्वपूर्ण है

English version

National environment law legislation is extremely important to the protect the environment and to make this earth a better place to live.

However, implementation of these laws might not please some industrialists who don’t take care of their industrial waste, it will be definitely an issue for those who are cutting down trees, for vehicle users who don’t have any control over its smoke and leading to environment pollution.

Such resistance will come from such areas but it is important to facilitate those also as long as they don’t harm the environment anymore

Answered by dackpower
34

राष्ट्रीय पर्यावरण विधि विधानों के प्रवर्तन से उभरते मुद्दों का वर्णन करे

Explanation:

भारत में पर्यावरणीय कानून के प्रवर्तन से जुड़े सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे शामिल हैं

प्रदूषक-भुगतान सिद्धांत, सूचना की स्वतंत्रता और एहतियाती सिद्धांत। अब एक दिन हम जिस वातावरण में रहते हैं, वह अत्यधिक प्रदूषित है। वनों की कटाई की प्रक्रिया जारी है और वन्यजीवों को प्रवर्तन के कई कानूनों के साथ भी ठीक से संरक्षित नहीं किया गया है।

इसका मतलब यह नहीं है कि कानून लागू करने से कई समस्याएं खत्म हो जाती हैं।

अभी भी अधिक समस्याएं हैं जो पृथ्वी के पानी, मिट्टी और संसाधनों के प्रदूषण से संबंधित हैं जिन्हें मूल्यवान माना जाता है।

पर्यावरण कानून के लिए यह देखना बहुत महत्वपूर्ण है कि कानूनों को ठीक से लागू किया जाए या नहीं।

यदि कोई भी किसी भी कानून का उल्लंघन करता है, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Learn More

पर्यावरणीय प्रदूषण किसे कहते हैं? समझाइए।

https://brainly.in/question/15185911

Similar questions