Hindi, asked by ananya089, 6 months ago

rakshabandan par bhai ko patra​

Answers

Answered by Anonymous
2

Explanation:

प्यारे भाई,

ढ़ेर सारा प्यार,

मुझे इस बार भी हर वर्ष की तरह राखी के त्यौहार का बहुत बेसब्री से इंतजार है। आने वाले __________ (दिन) को राखी का त्यौहार है। यह त्यौहार भाई और बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक है। भैया, तुमने बचपन से ही मुझे इस लाड प्यार से पाला है। तुमने हर मुश्किल में मेरा साथ दिया। मुझे याद है कि जब हम छोटे थे तो मैं अपनी हर बात तुम्हें बताया करती थी और तुम मेरी हर समस्या का समाधान कर दिया करते थे।

मुझे इस दिन का इंतजार इसलिए भी रहता है कि साल में एक बार समय निकाल कर तुम अपनी बहन से राखी बंधवाने जरुर आते हो। हम फिर मिलकर ढ़ेर सारी पुरानी बातें करते हैं कि कैसे मां हमारे लिए तरह तरह के पकवान बनातीं थी। पिता जी भी अपने बच्चों को इकट्ठा देख कर और हमारे साथ बैठकर बहुत खुश होते थे।

मैं अपने आप को बहुत भाग्यशाली मानती हूं कि ईश्वर ने मुझे इतना प्यारा और प्यार करने वाला भाई दिया है। भैया, बातें तो बहुत हैं करने के लिए लेकिन अगर सारी बातें आज ही कर ली तो फिर रक्षा बंधन वाले दिन क्या बात करेंगेजल्दी से रक्षा बंधन आए,

इसी इंतजार में,

तुम्हारी बहना

__________ (अपना नाम)

Answered by ridhikashastri1307
3

Answer:

42, नेहरू स्ट्रीट

आनंद विहार,

नई दिल्ली ।

दिनांक = 18-7-2020

प्रिय अजित

सप्रेम नमस्कार ।

सबसे पहले मुझे माफ करना क्योंकि इस बार के रक्षा बंधन में मैं तुम्हारे साथ नहीं हूँ । पर तुम चिंता मत करों मैंने तुम्हें एक प्यारी सी राखी इस पत्र के साथ भेज रही हूँ ।इसे पहन लेना और एक पत्र गिफ्ट के रुप में भेज देना । और उसमें माँ का और पिता का स्वास्थ्य कैसा हैं , ये भी बता देना ।

तुम तो जानते ही हो कि मैं इस बार रक्षाबंधन पर घर नहीं आ पा रही क्योंकि मेरा नजदीक हैं । अगर मैं इसमें पास हो गयी तो मेरी नौकरी निश्चित हो जाएगी । इसिलिए मैं यह परीक्षा छोड़ना नहीं चाहती ।

माँ और पिता को मेरा प्रणाम करना । और तुम भी अपना पढ़ाई में जमकर मन लगाना ।

तुम्हारी प्यारी बहन

राखी ।

Similar questions