Hindi, asked by hari123om, 1 year ago

report writing on republic day celebration in school. IN HINDI ABOUT 150-200 WORDS

Answers

Answered by mchatterjee
183
66 वीं गणतंत्र दिवस का स्कूल मैदान पर 26 जनवरी को मनाया गया। छात्रों ने एकता और भाईचारे की भावना को महिमा और मनाया। यह कार्यक्रम 8:20 बजे भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के उत्थान के साथ दिन पर शुरू हुआ, पी। बालासुरुब्रमण्य, मुख्य प्रबंधक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, मैंगलोर के मुख्य अतिथि ने राष्ट्रीय गान के बाद किया। चार घरों के छात्र - जूनियर और वरिष्ठ, स्कूल बैंड द्वारा निभाए जा रहे देशभक्ति धुनों के लिए अपने रंगीन घर की वर्दी में लयबद्ध थे। क्लास IV ए, बी और सी के बच्चों के रूप में देशभक्तिपूर्ण उत्साह के साथ गूँजती हुई इस अवसर को चिह्नित करने के लिए देशभक्ति, नृत्य, स्कीटों, देशभक्ति गीतों का गायन, और यहां तक ​​कि त्रि-रंगीन कपड़े पहने हुए थे।

वर्ष के दौरान आयोजित विभिन्न सांस्कृतिक और साहित्यिक प्रतियोगिताओं में जीने वाले छात्रों को श्री बालासुब्रमण्यन और एसबीआई, य्यादी, मंगलौर के शाखा प्रबंधक, के रामचंद्र नाइक, ने सम्मानित किया। कक्षा 10 के छात्र सारा डिसूजा ने 400 मीटर में स्वर्ण पदक जीता था और 800 मीटर में रजत देवी बाल बाल स्कूल, मेहसाना में आयोजित राष्ट्रीय सीबीएसई एथलेटिक बैठक में गुजरात को शुभ अवसर पर सम्मानित किया गया।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने दिन के महत्व पर प्रकाश डाला और बच्चों को जागरूक किया कि उनके देश का भविष्य उनके हाथों में है। इसलिए उन्हें अब अच्छी तरह से अध्ययन करने और जीवन में अच्छे मूल्यों को बाधित करने की जरूरत है, जिससे उन्हें देश के अच्छे नागरिक बनने में मदद मिलेगी।

फेन्नी मारिया ने सभा का स्वागत किया, जबकि रोशना नारायण, फेय रॉड्रिक्स, रूबेन विनोद, जिदाने रेगो और अयुशी सिंह ने कार्यक्रम का आयोजन किया।

निचले प्राथमिक विद्यार्थियों ने 24 जनवरी को गणतंत्र दिवस का जश्न क्लास आई ए और बी के एक सार्थक सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ किया था, जहां कवूर पुलिस स्टेशन के उप निरीक्षक उमेश एम एन ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की थी।
Answered by Rohit371879
76
Give a answer for this also If possible
Attachments:
Similar questions