Economy, asked by vaishnavipm2890, 1 year ago

Role of international financial reporting standards in hindi

Answers

Answered by Anonymous
0

आईएफआरएस को व्यावसायिक मामलों के लिए एक आम वैश्विक भाषा के रूप में डिजाइन किया गया है ताकि कंपनी के खातों को सरल बनाया जा सके, समझा जा सके और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं में तुलनीय हो। वे अंतरराष्ट्रीय शेयरहोल्डिंग और व्यापार बढ़ने का एक परिणाम हैं। आईएफआरएस उन कंपनियों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो जाता है जिनके पास अन्य देशों में व्यापारिक व्यवहार होता है। वे कई अलग-अलग राष्ट्रीय लेखांकन मानकों को क्रमशः बदल रहे हैं।


आईएफआरएस यूरोपीय संघ में लेखांकन को सुसंगत बनाने के प्रयास के रूप में शुरू हुआ, लेकिन सामंजस्य के मूल्य ने दुनिया भर में अवधारणा को आकर्षक बना दिया। उन्हें कभी-कभी अंतरराष्ट्रीय लेखा मानक (आईएएस) के मूल नाम से बुलाया जाता है।


फिनप्रो कंसल्टिंग एक भारतीय परामर्श फर्म है और अपने ग्राहकों को सलाहकार समाधान, प्रशिक्षण (आईएफआरएस और यूएस जीएएपी सहित), लेखा, वित्तीय रिपोर्टिंग, प्रबंधन परामर्श, जोखिम सलाहकार और आईपीओ रिपोर्टिंग समाधान की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। फिनप्रो भी दर्जे के बने और मजबूत समाधान प्रदान करता है जो हमारे ग्राहकों को व्यावसायिक जटिलताओं के माध्यम से नेविगेट करने में सहायता करता है।

Similar questions