India Languages, asked by shashanksahu6242, 1 month ago

सिकुमार किसान से मजदूर कैसे बन गया? शब्दसीमा 100-150​

Answers

Answered by scprasad004
4

Answer:

इंदौर में राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ, भारतीय किसान यूनियन, आम किसान यूनियन ने सयुंक्त रूप से मीडिया से बात की। इस दौरान मंदसौर की घटना की निंदा करते हुए राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा कक्का जी ने मंदसौर घटना में मृतको की संख्या 8 बताई है जिनमे 6 पाटीदार और 2 अन्य समाज के। किसान संघो का आरोप है कि सरकार ने मृतको की संख्या भी गलत बताई है।

कक्का जी ने बातचीत के दौरान काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जताने वाले संघ ने मध्यप्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हालात बहुत ज्यादा बिगड़ चुके हैं। जिस देश में किसान अन्नदाता के रूप में मानें जाते हैं आज उन्हीं किसानों की छाती और गर्दन पर गोली चली है। यह बहुत ही दर्दनीय है और साथ ही सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का उल्लंघन भी है। किसान संघो ने अपना गुस्सा दिखाते हुए 10 जून के बाद जेल भरो आंदोलन की बात कही वहीं प्रदेश के हर जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अर्थी निकाली जाएगी।

वहीं कक्का जी ने सीधे शिवराज के अधिकरियो पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाये और विवेक अग्रवाल, एस. के. मिश्रा, इकबाल सिंह बैस, जैसे अधिकारियों पर नाम लेकर हमला किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कंस और शकुनी मामा बताते हुए नैतिकता के आधार पर पद छोडऩे की मांग भी की।

Similar questions