Hindi, asked by ps50rawat, 10 hours ago

सेक्टर का पार्क बेहद खराब हालत में है। इसका सौंदर्गीकरण करवाने का अनुरोध करते हुए सचिव, विकास प्राधिकरण
अबस० नगर को 80-100 शब्दों में एक पत्र लिखिए।​

Answers

Answered by shishir303
9

          कालोनी के पार्क की दुर्वस्था पर संपादक को पत्र

                                                                              दिनांक: 9 मई 2021

सेवा में,

सचिव,

विकास प्राधिकरण,

निर्माण विहार,

अ.ब.स नगर  

महोदय,

                  मैं राजीव जैन, निर्माण विहार का निवासी हूँ। मैं आपका ध्यान अपनी कालोनी निर्माण विहार के मुख्य पार्क की दयनीय हालत की ओर दिलाना चाहता हूँ। हमारी कालोनी का मुख्य पार्क कहने के लिये बहुत बड़ा है, परन्तु नगर निगम द्वारा इसका उचित रख-रखाव नही किया जाता है। आसपास के लोग पार्क में ही कूड़ा फेंकते रहते हैं, इस कारण पार्क में कूड़े का ढेर लग गया है। पार्क में अवारा जानवरों का जमघट लगा रहता है। कुछ एक जगहों पर असामाजिक तत्वों ने कब्जा जमा रखा है जो वहाँ पर ताश, जुआ, शराब जैसी असामाजिक गतिविधियां करते रहते हैं। गंदगी, बदबू, अवारा पशुओं एवं आसाजिक तत्वों के कारण कालोनी के निवासियों का पार्क में जाना दूभर हो गया है।

महोदय, हमारी कालोनी में यही एक इकलौता पार्क है। कालोनी के निवासियों को सुबह-शाम व्यायाम और सैर आदि के लिये साफ-सुथरे पार्क का अभाव हो गया है। अतः मैं आपके पत्र के माध्यम से संबंधित नगर निगम अधिकारियों को इस संबंध में उचित कार्रवाई का अनुरोध करता हूँ। पार्क की साफ-सफाई करायें। एक फुल टाइम माली नियुक्त करें जो वहां कूड़ा फेंकने से लोगों को रोके और आवारा पशुओं को भगाये। आसामाजिक तत्वों के जमा होने पर भी अंकुश लगाया जाये। ताकि हम कालोनी निवासी, महिला, बच्चे आदि पार्क में सुकून के चंद पलों का आनंद ले सकें।

धन्यवाद

एक नागरिक,

राजीव जैन,

निर्माण विहार,

अ. ब. स. नगर

 

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○

संबंधित कुछ और प्रश्न —▼

अपने मोहल्ले की कोई भी एक समस्या सोचेंl दिल्ली के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अपनी समस्या विस्तार से समझाएँl कोशिश करिए कि आप समाधान भी बता पाएँ।

https://brainly.in/question/16633448

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○

Similar questions