Hindi, asked by abhishekjagdale264, 3 months ago

स्पीच ऑन लॉकडाउन में मेरी पाठशाला​

Answers

Answered by eshagurav
1

Answer:

लॉकडाउन में सभी स्कूल व कालेज बंद है। ऐसे में शैक्षणिक संस्थान स्कूल के छात्र-छात्राओं को घर से ही ऑनलाइन पढ़ाई करा रहे हैं। जिसमें व्हाट््सएप, वीडियो कॉङ्क्षलग व एप के जरिए पढ़ाई करा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में सबसे बड़ी दिक्कत अभिभावकों पर एंड्राइड फोन न होने की है।

बेसिक शिक्षा विभाग ने सभी परिषदीय विद्यालय में ऑनलाइन पढ़ाई के लिए शिक्षकों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। जिसके तहत सभी विद्यालयों में व्हाट््सएप ग्रुप बनाए हैं। ग्रुप में शिक्षक बच्चों को पाठ्य सामग्री पोस्ट कर देते हैं और अध्यापकों के साथ बनाए गए ग्रुप में शाम को वीडियो कॉङ्क्षलग भी की जाती है। इस दौरान बच्चों को रोचक विषयों की पढ़ाई भी कराई जाती है। ऑनलाइन पढ़ाई में सुबह बच्चों को कार्य दिया जाता है और शाम के समय उसका मूल्यांकन किया जाता है। इस दौरान यदि बच्चों को कोई भी दिक्कत आती है तो उसका समाधान फोन पर कर दिया जाता है। एक पखवाड़े पहले शुरू हुई इस व्यवस्था में शिक्षकों के साथ बच्चों के जुडऩे की संख्या बढ़ रही है।

Explanation:

Hope my answer is correct and it helps you.

Mark me brainliest.

Answered by Anonymous
0

Answer:

✨ PATHSHALA ✨

MERI PATHSHALA LOCK DOWN ME BHI BOHUT ACHHE SE CHAL RAHI HAI.

HAM SABHI MOBILE PAR HI PHAR RAHE HAI. PAR PHIR HI MAN NAHI LAG RAHA JITNA MAZA PEHLE SCHOOL ME JAKAR PADHRNE AUR KHELNE ME ATA THA AB NAHI ATA ASHA HAI KI SCHOOL JALDI KHULEGA... ✨

Similar questions