स्पीड पोस्ट खो जाने की शिकायत पत्र
Answers
Answer:
पोस्ट ऑफिस में
आदित्य मित्र , अतुल भगत स्पीड पोस्ट करने के लिए पोस्ट ऑफिस गए। लाइन में सिर्फ पांच-छह लोगों के होने के बावजूद 15 मिनट बाद भी उनका नंबर नहीं आया। काउंटर पर गए तो देखा कि बुकिंग कर्मचारी को कंप्यूटर की ज्यादा जानकारी नहीं थी। कभी स्लिप प्रिंट नहीं हो रही थी तो कभी एक ही स्लिप पर दो-दो बार प्रिंट आ रहा था। पोस्टमास्टर से मिले तो जवाब मिला कि दूसरा कर्मचारी नहीं आया, इसलिए एक ही काउंटर चल रहा है। 40 मिनट इंतजार करने के बाद मजबूरन उन्हें अपना लेटर कूरियर से भेजना पड़ा।
दरअसल, बहुत-सी ऐसी समस्याएं हैं, जिनका सामना पोस्ट ऑफिस के कस्टमरों को करना पड़ता है, जैसे मनीआर्डर, रजिस्टर्ड पोस्ट / स्पीड-पोस्ट का वक्त पर न पहुंच पाना, डाक कर्मचारियों का रूखापन, एक काम के लिए बार-बार चक्कर लगवाना, ग्राहकों को नई योजनाओं की जानकारी न मिल पाना आदि। मगर आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। जरूरत है तो सिर्फ अपने अधिकार जानने की, तो आइए जानते हैं अपने अधिकारों के बारे में: