Social Sciences, asked by mukesh150899, 3 months ago

संसार का सबसे लोकप्रिय साधन है

Answers

Answered by Anonymous
8

Answer:

समार्ट फ़ोन संचार कारण सबसे लोकप्रिय साधन है।

Answered by priyadarshinibhowal2
0

दुनिया में सबसे लोकप्रिय उपकरण:

  • उत्पाद के संस्थापक और निर्माता टिम लेथरमैन के अनुसार, दुनिया भर के लाखों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले मल्टीटूल डिवाइस, लेथरमैन ने सभी मल्टीटास्क किए हैं। लेकिन, वह कहते हैं, पॉकेट टूल आमतौर पर इस तथ्य के पक्षधर हैं कि इसमें सरौता का एक सेट शामिल है।
  • अमेरिका में रहने वाले लेथरमैन को पहली बार इस तरह के उपकरण का विचार तब आया जब वह 1970 के दशक में अपनी पत्नी के साथ यूरोप की यात्रा कर रहे थे और उनकी कार खराब हो रही थी। इसे ठीक करने में मदद करने के लिए केवल एक पॉकेटनाइफ के साथ, उन्होंने एक उपकरण डिजाइन करने की संभावना के बारे में सोचा जिसमें सरौता और पेचकश की एक जोड़ी शामिल थी।
  • आज, पाँच में से एक ऑस्ट्रेलियाई के पास एक लेदरमैन है और यह देश जर्मनी के बाद कंपनी का नंबर 2 निर्यात बाजार है। ऑस्ट्रेलिया में हर साल 100,000 से अधिक उपकरण बेचे जाते हैं, जबकि दुनिया भर में लाखों की बिक्री होती है।
  • टिम लेदरमैन कंपनी की 30वीं वर्षगांठ मनाने में मदद करने के लिए इस महीने ऑस्ट्रेलिया में हैं। उनका कहना है कि उन्हें अपने व्यवसाय के निर्माण के साथ मुख्य चुनौतियों का पता चला था, उपकरण का आविष्कार करना, उसे बेचना और इसे बनाने के तरीके का आविष्कार करना, विशेष रूप से ऑर्डर आने के बाद।

यहां और जानें

https://brainly.in/question/32602227

#SPJ3

Similar questions