संसदीय लोकतंत्र को बेहतर बनाने के लिए शिक्षा नीति का निबंध 2000 words
Answers
इस शोध प्रबंध में शिक्षा नीति के विषय पर तीन निबंध शामिल हैं। पहले निबंध में, मैं एक शिक्षक गुणवत्ता इक्विटी कानून के प्रभावों का मूल्यांकन करता हूं जो 2006 के पतन में कैलिफ़ोर्निया में लागू किया गया था, जिसमें अधीक्षक को राज्य के शैक्षणिक प्रदर्शन के निचले तीन प्रदर्शन निर्णयों में एक शिक्षक को एक विद्यालय में स्थानांतरित करने से रोक दिया जाता है यदि प्रिंसिपल मना कर देता है तबादला। प्राथमिक तंत्र जिसके माध्यम से नीति को छात्रों के परिणामों को प्रभावित करना चाहिए, स्कूल में शिक्षकों की गुणवत्ता के मिश्रण के माध्यम से है। सार्वजनिक रूप से उपलब्ध राज्यव्यापी प्रशासनिक शिक्षा डेटा, और दो अर्ध-प्रायोगिक तरीकों का उपयोग करते हुए, मैं मूल्यांकन करता हूं कि क्या नीति का अनुभव, शिक्षा और लाइसेंस के विभिन्न स्तरों के साथ शिक्षकों के जिला-व्यापी वितरण पर प्रभाव था और छात्र शैक्षणिक प्रदर्शन पर। मैं यह जांच कर विश्लेषण का विस्तार करता हूं कि क्या उच्च-गरीबी या उच्च-अल्पसंख्यक आबादी वाले स्कूलों के रूप में वर्गीकृत स्कूलों के उपसमूहों पर अंतर प्रभाव पड़ता है। मुझे लगता है कि शिक्षक गुणवत्ता इक्विटी कानून के परिणामस्वरूप, कम प्रदर्शन करने वाले स्कूलों ने पूरी तरह से विश्वसनीय शिक्षकों और अधिक शिक्षित शिक्षकों में सापेक्ष वृद्धि का अनुभव किया, लेकिन यह जरूरी नहीं कि अकादमिक प्रदर्शन में वृद्धि हुई हो। मुझे इस बात के भी प्रमाण मिले हैं कि जिस आयाम के साथ नीति सबसे प्रभावी थी, वह उच्च अल्पसंख्यक छात्र आबादी वाले स्कूलों में शिक्षक पूर्व-सेवा योग्यता में सुधार करने में था।
दूसरे निबंध में, मैं वास्तविक अनुपस्थिति के प्रशासनिक रिकॉर्ड को नियंत्रित करते हुए छात्र की अनुपस्थिति और अध्यापन की शिक्षक रिपोर्टों में नस्लीय, जातीय, लिंग और सामाजिक आर्थिक मतभेदों का अनुमान लगाता हूं। विषयगत धारणाएं जो शिक्षक छात्रों की कक्षा के व्यवहार के बारे में बनाती हैं, छात्र अकादमिक परिणामों के लिए। इस संभावित प्रभाव को देखते हुए, इन धारणाओं में किसी भी पक्षपात की पहचान करना महत्वपूर्ण है जो छात्रों के उपसमूह को नुकसान पहुंचाएगा। मैं प्रारंभिक बचपन अनुदैर्ध्य अध्ययन, 1998-99 के बालवाड़ी कक्षा से अनुदैर्ध्य डेटा का उपयोग करता हूं, जो उत्तर कैरोलिना एजुकेशन डेटा रिसर्च सेंटर से अनुदैर्ध्य, छात्र-स्तर के डेटा के साथ संयोजन के रूप में है, जिसमें दो नमूने वाले वैरिएबल चर दृष्टिकोण में भिन्नता है आठवीं कक्षा के अनुपस्थित के नकली उपायों के साथ वास्तविक आठवीं कक्षा की अनुपस्थिति। मुझे इस बात के लगातार प्रमाण मिले कि गरीब छात्रों की उपस्थिति की शिक्षक रिपोर्टें नकारात्मक रूप से पक्षपाती हैं और पुरुष उपस्थिति की गणित शिक्षक रिपोर्ट सकारात्मक पक्षपाती हैं। छात्र दौड़ और जातीयता के संबंध में मिश्रित प्रमाण हैं।
तीसरा निबंध एक सह-लिखित कार्य है जिसमें हम चतुर्थ और आठवीं कक्षा के टेस्ट स्कोर पर संघीय स्तर के छंटनी सांख्यिकी और 1996-2009 राष्ट्रीय मूल्यांकन का उपयोग करते हुए राज्य-स्तरीय नौकरी के नुकसान के प्रभावों की जांच करने के लिए एक अर्ध-प्रायोगिक आकलन रणनीति का उपयोग करते हैं। शैक्षिक प्रगति के आंकड़ों के। परिणाम बताते हैं कि नौकरी के नुकसान में कमी आई है। प्रभाव चौथे ग्रेडर की तुलना में आठवें और रीडिंग असेसमेंट की तुलना में गणित के लिए बड़े हैं, और विनिर्देशन जांच के लिए मजबूत हैं। राज्य की कामकाजी आयु की आबादी के 1 प्रतिशत को नौकरी का नुकसान राज्य के आठवीं कक्षा के गणित स्कोर में .076 मानक विचलन में कमी का कारण बनता है। यह परिणाम पिछले अध्ययनों में पाए गए उन छात्रों की तुलना में अधिक परिमाण का एक आदेश है, जिनकी तुलना उन छात्रों से की जाती है जिनके माता-पिता अन्यथा समान छात्रों को रोजगार खो देते हैं, यह सुझाव देते हुए कि मंदी का प्रभाव सभी छात्रों पर पड़ता है, न कि केवल उन छात्रों को जो माता-पिता की नौकरी के नुकसान का अनुभव करते हैं। हमारे निष्कर्षों में जवाबदेही योजनाओं के लिए महत्वपूर्ण निहितार्थ हैं: हम गणना करते हैं कि एक राज्य को अपने श्रमिकों के 2 प्रतिशत (सात राज्यों में मनाया जाने वाला परिमाण) में एक साल की नौकरी के नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, संभावना है कि अपने स्कूलों के हिस्से में 16 प्रतिशत की वृद्धि पर्याप्त नहीं है। नो चाइल्ड लेफ्ट बिहाइंड के तहत वार्षिक प्रगति।