Hindi, asked by cmcm6537, 3 months ago

सोवियत संघ ने कौन सा सैनिक गुट बनाया​

Answers

Answered by rahuljaikarjaikar98
1

Answer:

varsa and sito is two solder organisation

Answered by crkavya123
0

Answer:

सोवियत संघ ने  लाल सेना सैनिक गुट बनाया​.

Explanation:

1917 की बोल्शेविक क्रांति के बाद साम्यवादी सरकार द्वारा बनाई गई लाल सेना, रूसी क्रास्नाया आर्मिया, सोवियत सेना। 1946 में लाल सेना का नाम छोड़ दिया गया था। लियोन ट्रोट्स्की रूसी शाही सेना और नौसेना, ज़ारिस्ट रूस के अन्य शाही संस्थानों के साथ, बाद में विघटित हो गई। 1917 की रूसी क्रांति का प्रकोप।

सोवियत संघ की अर्थव्यवस्था पर आधारित मार्क्सवादी-लेनिनवादी कम्युनिस्ट राज्यों द्वारा उपयोग किए जाने वाले केंद्रीकृत नियोजन का एक सामान्य रूप "सोवियत-प्रकार की आर्थिक योजना" (एसटीपी) (यूएसएसआर) के रूप में जाना जाता है।

  • अपने जीवन के समापन पर, सोवियत अर्थव्यवस्था को प्राकृतिक संसाधनों, कमी, औद्योगिक संपत्ति के सार्वजनिक कब्जे, वित्तीय स्थिरता, कम बेरोजगारी और उच्च नौकरी सुरक्षा पर निर्भरता द्वारा चिह्नित किया गया था।
  • सोवियत-शैली की योजना और सोवियत-शैली की अर्थव्यवस्थाएँ इन अर्थव्यवस्थाओं द्वारा साझा की जाने वाली महत्वपूर्ण प्रणालीगत विशेषताओं का संकेत देती हैं, इस तथ्य के बावजूद कि उनके मतभेद काफी थे।
  • सोवियत विविधता की आर्थिक योजना में केंद्रीकृत निवेश विकल्प, प्रबंधकीय इनपुट आवंटन, उपलब्ध इनपुट और वांछित आउटपुट के बीच संतुलन प्राप्त करने के लिए भौतिक संतुलन और कुछ हद तक रैखिक अनुकूलन शामिल हैं। शामिल है।

इसके बारे में और जानें

https://brainly.in/question/45170747

https://brainly.in/question/13950474

#SPJ3

Similar questions