Hindi, asked by aryan0202yy, 5 months ago

स्वच्छता के बारे में सात वाक्य लिखिए​

Answers

Answered by Anonymous
3

Answer:

स्वच्छता कोई काम नहीं है, जो पैसे कमाने के लिये किया जाए बल्कि, ये एक अच्छी आदत है जिसे हमें अच्छे स्वास्थ्य और स्वस्थ जीवन के लिये अपनाना चाहिये। स्वच्छता पुण्य का काम है जिसे जीवन का स्तर बढ़ाने के लिये, एक बङी जिम्मेदारी के रुप में हर व्यक्ति को इसका अनुकरण करना चाहिये। हमें अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता, पालतू जानवरों की स्वच्छता, पर्यावरण की स्वच्छता, अपने आस-पास की स्वच्छता, और कार्यस्थल की स्वच्छता आदि करनी चाहिये। हमें पेड़ों को नहीं काटना चाहिये और पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिये पेड़ लगाना चाहिये।

Answered by Boss9099
1

Answer:

essay on cleanliness in Hindi

स्वच्छता कोई काम नहीं है जिसे हमें जबरदस्ती करना चाहिए। यह हमारे स्वस्थ जीवन की एक अच्छी आदत और स्वस्थ तरीका है। हमारे अच्छे स्वास्थ्य के लिए सभी प्रकार की स्वच्छता बहुत आवश्यक है चाहे वह व्यक्तिगत स्वच्छता हो, आसपास की स्वच्छता, पर्यावरण स्वच्छता, पालतू पशु स्वच्छता या कार्य स्थान स्वच्छता (जैसे स्कूल, कॉलेज, कार्यालय, आदि)।

हम सभी को अपने दैनिक जीवन में स्वच्छता बनाए रखने के बारे में अत्यधिक जागरूक होना चाहिए। स्वच्छता को अपनी आदत में शामिल करना बहुत सरल है। हमें कभी भी स्वच्छता के साथ समझौता नहीं करना चाहिए, यह उतना ही आवश्यक है जितना कि हमारे लिए भोजन और पानी। इसका अभ्यास बचपन से ही किया जाना चाहिए जिसे केवल प्रत्येक माता-पिता द्वारा पहली और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के रूप में शुरू किया जा सकता है।

I HOPED HELPED YOU......

PLEASE MARK AS BRAINLIEST ANSWER......

Attachments:
Similar questions