Hindi, asked by mayasoldu, 7 months ago

sabrasan ka mahatav​

Answers

Answered by piyushraj17097
0

Answer:

स्वच्छ, ताजा पानी एक सीमित संसाधन है। दुनिया में हो रहे सभी गंभीर सूखे के साथ, मीठे पानी की सीमित आपूर्ति हमारे सबसे कीमती संसाधनों में से एक बन रही है। पृथ्वी पर प्रत्येक व्यक्ति को जीवित रहने के लिए पानी की आवश्यकता होती है। इसके बिना, हम में से कई बीमार हो जाते और यहां तक कि मौत भी हो जाती।

पृथ्वी का लगभग 70% हिस्सा पानी से बना है, इसके बावजूद दुनिया के कई हिस्सों में साफ पानी की कमी है। पानी का संरक्षण महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पर्यावरण की रक्षा करते हुए पानी को शुद्ध और स्वच्छ रखता है।

पानी का संरक्षण करने का अर्थ है कि हमारे पानी की आपूर्ति का बुद्धिमानी से उपयोग करना और जिम्मेदार होना। जैसा कि प्रत्येक व्यक्ति आजीविका के लिए पानी पर निर्भर करता है, हमें सीखना चाहिए कि पानी की हमारी सीमित आपूर्ति को कैसे शुद्ध रखें और प्रदूषण से दूर रहें। हमारी जल आपूर्ति को सुरक्षित और शुद्ध रखने से आने वाली पीढ़ियों के लिए पानी की रक्षा होगी

Answered by amrutharupas123
1

Answer:

धैर्य एक गुण है, लेकिन यह हमेशा आसान नहीं होता है। वर्तमान परिस्थितियों में ऐसा ही था। "गहरी सांस," मैंने खुद से कहा। “अपने घोड़ों को पकड़ो और बात करना बंद करो। उसे उसके कमरे में भेजो, तुम उसके पास जाओ। आपको शांत होने और धैर्य रखने की आवश्यकता है। यह पृथ्वी-टूटना नहीं है। ” धीरज रखने के कई फायदे हैं- ऐसे फायदे जिन्हें मुझे याद रखने की ज़रूरत है।

मुझे याद रखने की ज़रूरत है कि कैसे धैर्य रखें। इस एपिसोड के खत्म होने के बाद, मैं सीखना चाहता था कि धैर्य कैसे बनाया जाए। मैंने अपने बेटे को उसके कमरे में भेज दिया, और एक आह के साथ, मैंने उसके लिए 4 दिन पहले जो जूता खरीदा था, उसे उस फीता के साथ नीचे रख दिया जो पूरे दिन उस पर चलने से पूरी तरह से फट गया था।

Similar questions