Hindi, asked by rrkupadhyay3, 5 months ago

safalta ke ke upar anuchchhed ine Hindi​

Answers

Answered by AditiRana2008
3

Answer:

नोट: यह निबंध बस reference (नमूने के तौर पर) के लिए दिया गया है. संभव है कि नीचे दिए गए निबंध में कुछ mistakes हो, जिसके लिए हमें खेद है. कृपया इस निबंध में से keywords को चुने और खुद essay (निबंध) को सही ढंग से बनाने की कोशिश करें.

Essay on Success in Hindi सफलता पर हिन्दी निबंध

सफलता कैसे प्राप्त होती है

यह सही टिप्पणी की गई है कि सफलता की तरह कुछ भी सफल नहीं हुआ है। सफलता का मूल्य काफी स्पष्ट है। सभी महान पुरुष सफल रहे हैं। इतिहास में लोगों को उनकी शानदार उपलब्धियों और सफलता के कारण याद किया जाता है, उन्होंने कड़ी मेहनत और पसीने के पसीने से जीता है। निरंतर कठोर श्रम से सफलता जीती और कमाई जाती है। सफलता केवल उन लोगों पर मुस्कान करती है जो बहादुर, मेहनती, साहसी और आत्मनिर्भर हैं।

सफलता मनुष्य का प्राथमिक उत्तेजना रही है। सभी पुरुष और महिलाएं सफलता के लिए इच्छुक हैं, लेकिन कुछ लोगों के पास यह है क्योंकि वे केवल सफलता पाने के रहस्यों को जानते हैं। सफलता खुशी के लिए एक और नाम है। अब, कोई पूछ सकता है कि सफलता क्या है? अंततः सभी की संतुष्टि के लिए इस प्रश्न का उत्तर नहीं दिया जा सकता है। हम इसे संतोषजनक ढंग से परिभाषित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन हम जानते हैं कि वास्तव में सफलता क्या है। व्यापक रूप से बोलने का अर्थ किसी व्यक्ति के शरीर, दिमाग और आत्मा के समग्र विकास का अर्थ है। ये तीन एक व्यक्ति के व्यक्तित्व का अभिन्न हिस्सा हैं। उनके उचित और संतुलित विकास के बिना, पूर्ण और पूर्ण सफलता नहीं हो सकती है।

Explanation:

plz mark as brainleist

Similar questions