.
सही जोड़ी बनाओ
A
वितरण अनुसंधान
मूल्य निर्धारण अनुसंधान
संवरधन अनुसंधान
उत्पाद अनुसंधान
B
उत्पाद लाइन मूल्य निर्धारण
थोक और खुदरा
पैकेज परीक्षण
रचनात्मक विज्ञापन परीक्षण
Answers
Answered by
0
Answer:
एक सतत प्रक्रिया है जिसके अंतर्गत मार्केटिंग मिक्स (उत्पाद, मूल्य, स्थान, प्रोत्साहन जिन्हें प्रायः ४ Ps कहा जाता है) की योजना बनाई जाती है एवं कार्यान्वयन किया जाता है। यह प्रक्रिया व्यक्तियों और संगठनों के बीच उत्पादों, सेवाओं या विचारों के विनिमय हेतु की जाती है।
Similar questions