History, asked by pradeeppjk, 3 months ago

सहकार्य म्हणजे काय ?​

Answers

Answered by pdpingale021205
17

Answer :- मदत ( help)

I hope my answer is helpful for you

plz mark my answer as brainlist

plz plz plz......... ☺

Answered by soniatiwari214
0

उत्तर:

सहयोग को स्व-केंद्रित लाभ के लिए प्रतिद्वंद्विता में काम करने के बजाय सामान्य, साझा, या कुछ छिपे हुए लाभ के लिए एक साथ काम करने या अभिनय करने वाली सभाओं के पाठ्यक्रम के रूप में जाना जाता है।

व्याख्या:

  • कई जीव और स्थापित प्रजातियां अपनी प्रजातियों के अलग-अलग व्यक्तियों और विभिन्न प्रजातियों के व्यक्तियों के साथ समन्वय करती हैं। लोगों के रूप में, हम अपने दैनिक दिनचर्या और दूसरों के अस्तित्व पर काम करने के लिए एक दूसरे की मदद कर सकते हैं। हम अलग होने के बजाय एक साथ बेहतर हैं, दावेदार के रूप में नहीं, बल्कि साथी और साझेदार के रूप में। उस बिंदु पर जब हम समग्र रूप से एक साथ काम करते हैं, हम पूरी जीत के रूप में होते हैं।
  •  यह सहयोग हर हाल में दोतरफा होना चाहिए। दो खिलाड़ियों को अपनी आवश्यकताओं को व्यक्त करने और दूसरों के विचारों और सम्मान और प्यार को स्वीकार करने की आवश्यकता है। कभी-कभी हम विशिष्ट बिंदुओं पर सहमत नहीं होते हैं, फिर भी हमें यह पता लगाना चाहिए कि कैसे भाग लेना है और किस तरह से सहमत होना है, जिससे सभी की मदद की जा सके। गुच्छों के बीच भागीदारी ने पहले सामाजिक व्यवस्था में सबसे अधिक परिवर्तन को प्रभावित किया है। यह वह बिंदु था जिस पर एक अलग सभा एक साथ आई, और एक दूसरे की मदद की, और वास्तव में एक साथ झुके, कि उनके नेटवर्क में सबसे अधिक रक्षाहीन या निराश लोगों के लिए चीजें बेहतर हुईं।
  • जिस स्थिति में हम वर्तमान में रह रहे हैं, उस स्थिति में सहयोग महत्वपूर्ण है। हम उस सम्मान का उपयोग कर सकते हैं जिसकी हमें अन्य लोगों की आवाज सुनने में मदद करने के लिए, वास्तविक मूल्य के व्यक्तियों की पेशकश करने के लिए, उन मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए जो शायद हमें सीधे प्रभावित नहीं करेंगे, फिर भी जो हमारे स्थानीय क्षेत्र को प्रभावित करते हैं। यह महसूस करना कि विविधता है, एक निर्विवाद आवश्यकता है। इसे अपने जीवन के सभी स्तरों पर रखने का प्रयास करना, और इसे शामिल करना, अल्पसंख्यक समुदायों की मदद करना बहुत अच्छा है। इसे और आगे बढ़ाना और खुले दिल और दिमाग से हमारे लिए अलग-अलग लोगों की मदद करना, चौंकाने वाला बेहतर है।
  • एक दूसरे की मदद करके हम एक बेहतर स्थानीय क्षेत्र बनाते हैं। सभी के लिए।

#SPJ3

Similar questions