Hindi, asked by sk7838596034, 1 month ago

Samachar patra ke sampadak ko patra likhkar bataiye ki apne uttar pradesh ke ek aggoghik shetr ka brahman kiya tha vaha apka kya anubhav rha aur kya sudhar ki avashakta h
Aggoghik means geographical area ​

Answers

Answered by poonamchhonkar007
1

Explanation:

सेवा में

संपादक महोदय

नवभारत टाइम्स

नई दिल्ली 11001

विषय :- बढ़ती आपराधिक प्रवृत्तियों की ओर ध्यान आकर्षित कराते हुए निदान हेतु आग्रह तथा सुझाव।

महोदय

मैं कनॉट प्लेस मिंटू रोड का निवासी हूं , यहां कुछ समय से निरंतर अपराधिक परिवर्तनों ने यहां जन्म लेना आरंभ कर दिया है। अपराध इस क्षेत्र में इस कदर बढ़ गया है , महिलाएं तो घर से निकलती नहीं , पुरुष भी स्वयं को सुरक्षित महसूस नहीं करते। जेब कतरे , नशा करते लोग , ताश खेलते जुआरी तथा छीन-झपट करने वाले असामाजिक तत्व यह निरंतर गिद्ध दृष्टि बनाए हुए रहते हैं।

यहां की घटना निरंतर अखबारों में छपती रहती है तथा थाना-पुलिस तक भी यह मामला जाता है। किंतु पुलिस कर्मियों की सुस्त रवैया के कारण यह लोग और फल-फूल रहे हैं।

पिछले दिनों एक महिला घर से अपने बच्चे को स्कूल लेने गई थी। रास्ते में उनका पर्स छीन लिया गया , कान में से सोने का कुंडल भी चाकू की नोक पर उतरवा लिया गया। महिला इस भय से अभी तक नहीं उबर सकी है , जिसके कारण वह अब घर में नजरबंद है।

आम दिन होने वाली घटनाओं की शिकायत नजदीकी पुलिस स्टेशन में किया जाता है , किंतु पुलिसकर्मी इस पर कोई सख्त कार्यवाही नहीं करते जिसके कारण यहां की जनता त्रस्त है। हमारे पास अब उनसे निपटने का कोई और चारा नहीं है।

अतः श्रीमान से निवेदन है वह उपरोक्त घटनाओं पर संज्ञान लेते हुए अपने अखबार में इस मुद्दे को उठाएं और प्रशासन तक इस विषय को पहुंचाएं। जिससे यहां की जनता को असामाजिक तत्व से निजात मिल सके।

मेरे व्यक्तिगत सुझाव से यहां निरंतर पुलिस कर्मियों की गश्त बढ़ाई जानी चाहिए और उनकी जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए। जितने भी संदिग्ध स्थल हैं उन सभी को चिन्हित कर निगरानी की जानी चाहिए। असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्यवाही कर एक कड़ा संदेश दिया जाना आवश्यक है।

धन्यवाद

आपका विश्वासी

क , ख ,ग

पता – परीक्षा भवन नई दिल्ली

Similar questions