Hindi, asked by balialia123678, 7 months ago

' समर्पण ही जीवन का सार है |' विषय पर भाषण तैयार करें | (3-5 मिनट)​

Answers

Answered by Anonymous
22

Answer:

छात्रों हमें हर दिन यह जीवन देने के लिए भगवान को धन्यवाद देना चाहिए और हर दिन हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने की ओर काम करना चाहिए। हम सभी अद्वितीय व्यक्ति हैं और इस दुनिया में कोई भी आपके जैसा दूसरा पैदा नहीं हुआ है और ना ही कोई होगा इसलिए अपने व्यक्तित्व का आनंद लें। कई बार मैं उन लोगों को भगवान को दोषी ठहराते हुए देखता हूं जिनके पास वे सुविधाएँ नहीं हैं जो दूसरों के पास है लेकिन अगर वे थोड़ा सा यह एहसास करें कि अगर हम इस जीवन को जीने लायक बनाते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं तो यह जीवन अपने आप में ही अनमोल है।

जीवन अपने आप में ही एक सार्थक जीवन जीने का अवसर है और दूसरों को भी ऐसा करने में सक्षम बनाता है। इसलिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने वर्ष जीते हैं बल्कि फर्क इससे पड़ता है कि आप किस तरह के जीवन की गुणवत्ता को जीते हैं और आप कितनी अच्छी तरह से अपना जीवन जीते हैं। इसके अलावा कितना आपने दूसरों को प्रोत्साहन और प्यार दिया है जिससे लोगों का जीवन सफल हो सका है।

Hope it will be helpful ✌️

Answered by saivivek16
0

Explanation:

Aloha !

Dedication can be proved when we achieve what we want in our life then that's makes us happy. Life can be runs in a good way if we achieve it.

Happiness caused by that condition can be explained.

Thank you

@ Twilight Astro ☺️✌️❤️

Similar questions