Hindi, asked by barbiesakshi687, 5 months ago

समर्थ शक्तिमान लोग दुर्बल को दूरदर्शन पर क्यों लाते हैं​

Answers

Answered by brightfenixx
4

Answer:

????

Explanation:

Answered by dikshaagarwal4442
0

Answer: एक संभावित कारण समर्थ शक्तिमान लोग, जो दुर्बल को दूरदर्शन पर लाते है हो सकता है- किसी विशेष मुद्दे या कारण के बारे में जागरूकता बढ़ाना है जो समाज के कमजोर वर्ग को प्रभावित करता है।

Explanation: दूरदर्शन पर शक्तिशाली व्यक्ति कमजोरों को क्यों दिखाते हैं, इसके कई कारण हो सकते हैं। एक उद्देश्य एक निश्चित समस्या या विषय के बारे में जागरूकता फैलाना हो सकता है जो समाज के कमजोर सदस्यों को प्रभावित करता है। मजबूत लोग अपनी कहानी को बड़े दर्शकों के साथ साझा करके कमजोर वर्ग के सामने आने वाली कठिनाइयों और क्लेशों के बारे में जागरूकता बढ़ा सकते हैं, जो उम्मीद है कि दूसरों को उनकी सहायता करने के लिए कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करेगा।

एक अन्य कारण यह होगा कि कमजोरों को अपने विचार और अनुभव व्यक्त करने के लिए एक मंच दिया जाए। दूरदर्शन एक विशाल दर्शकों वाला एक प्रभावी माध्यम है जो कमजोर लोगों को आवाज देकर सुनने और समझने में मदद कर सकता है।

शक्तिशाली व्यक्तियों के लिए अपने स्वयं के धर्मार्थ प्रयासों को उजागर करने या सामाजिक समस्याओं के प्रति समर्पण प्रदर्शित करने के लिए कमजोर लोगों को टेलीविजन पर लाना भी संभव है। मजबूत लोग समाज के कमजोर सदस्यों की सहायता के लिए किए जा रहे कार्यों पर जोर देकर अपनी खुद की दृश्यता को बढ़ा सकते हैं और अपने प्रयासों के लिए समर्थन बढ़ा सकते हैं।

अथार्थ , शक्तिशाली लोग कमजोरों को दूरदर्शन पर क्यों डालते हैं, इसके कारण व्यक्ति और विशेष स्थिति के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।

Learn more about दूरदर्शन here- https://brainly.in/question/4195165

Learn more about सामाजिक समस्याओं here- https://brainly.in/question/14803967

#SPJ3

Similar questions