Hindi, asked by girl5093, 1 day ago

sandhi ko dhyan me rakhkar commonwealth games par paragraph likhe in hindi

Answers

Answered by golnakondaanuradha
0

Answer:

plz mark me as brainliest

Answered by iam1attitudeking
3

 \bf \huge \blue{an|\|sw€r}

संधि को ध्यान में रखते हुए, कॉमनवेल्थ गेम्स पर निम्नलिखित पैराग्राफ लिखा जा सकता है:

कॉमनवेल्थ गेम्स एक अंतर्राष्ट्रीय खेल कार्यक्रम है जो महत्वपूर्ण खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है। यह खेलों का महाकुंभ है जहां विभिन्न देशों के खिलाड़ी एक दूसरे से मुकाबला करते हैं। ये खेलों का आयोजन साल में एक बार होता है और इसमें कैश प्रोटेक्टड प्रदेशों के सदस्य देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स का पहला आयोजन 1930 में हुआ था और सेरेमन राज्य, कनाडा में आयोजित हुआ था। ये खेल अब तक कई देशों में हो चुके हैं, जिनमें आखिरी कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में आयोजित किया गया था और इसे गोल्ड कोस्ट, ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया गया था।

कॉमनवेल्थ गेम्स में विभिन्न खेल जैसे कि क्रिकेट, हॉकी, टेनिस, वर्ल्ड बैडमिंटन, एथलेटिक्स, जिम्नास्टिक्स, और शूटिंग आदि शामिल होते हैं। ये खेल इ

स्तेमाल किए जाने वाले नवीनतम तकनीक और नियमों का उदाहरण हैं और विभिन्न राष्ट्रों के खिलाड़ियों को आपस में मुकाबला करने का मौका देते हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स खेलों की ये महान प्रदर्शनी हर साल लाखों दर्शकों को आकर्षित करती है और खेल जगत के लिए गर्व की बात है। इन खेलों के माध्यम से संघीय वाणिज्यिक भागीदारी, सांस्कृतिक विरासत का प्रचार, और विश्व शांति और समझ के संरक्षण को बढ़ावा मिलता है।

thank you ❣️‼️

(⁠灬⁠ºattitude boyº⁠灬⁠)⁠♡

Similar questions