Hindi, asked by res8hVpriya0Anishti, 1 year ago

Sanskar ka mahatva essay in hindi

Answers

Answered by Shaizakincsem
13
माता-पिता का पालन-पोषण देश में एक मुद्दा बन गया है। कुछ माता-पिता ने इस मूलभूत जिम्मेदारी की उपेक्षा की है जिससे उनके बच्चों और वार्डों को उनके भविष्य को खतरे में डाल दिया गया और उनके भविष्य का सामना करना पड़ रहा था। यह तब उलझन में है जब नाबालिगों को अपराध अपराध पर परेशान करने के मुद्दे पर मुख्य मजिस्ट्रेट न्यायालयों के सामने दिखाई देता है। अफसोस की बात यह है कि मेहराइन के मुख्य दंडाधिकारी न्यायालयों में कवार राज्य में पुनरावृत्त हो गया है।

हाल ही में कुछ बच्चों को Ilorin में अदालत के सामने लाया गया 15 और 18 वर्ष की उम्र के बीच के बच्चों को अदालत के सामने पेश किया गया था जिसमें शामिल हैं; स्कूल में गड़गड़ाहट, बुरा गिरोह, चोरी, सिगरेट और भारतीय भांग, अवज्ञा, अपने माता-पिता के निवास के बाहर खतरनाक जगहों पर सो रही है और इतने पर की कंपनी में होने के नाते।

माता-पिता अपने बच्चों के लिए अच्छे उदाहरण, वकील और उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए, उनकी उम्र और परिवेशों के अनुसार उनके बच्चों के दृष्टिकोण और दृष्टिकोण को कैसे बदलते हैं, इसके बारे में जानना चाहिए - क्योंकि जैसे-जैसे बच्चे बड़े होते हैं, रुझान उनका पालन करते हैं और उनकी प्राकृतिक आदतों में एकीकृत होते हैं ।
Similar questions