Hindi, asked by Rupali5745, 6 months ago

Sanwad between a girl and Bijali ka khamba

Answers

Answered by Anonymous
0

Answer:

महराजगंज। शहर में हाईवे निर्माण को लेकर लापरवाही हो रही है। सड़क पर लगे खंभों को हटाए बगैर ही निर्माण शुरू है जिससे आवागमन के दौरान हादसे की आशंका बढ़ गई है। कलेक्ट्रेट मोड़ से लेकर आफीसर्स कॉलोनी तक सड़क में तमाम स्थानों पर खंभे लगे हैं जिन्हें हटाया नहीं गया है। लोगों के मुताबिक कार्यदायी संस्था इस समस्या के प्रति गंभीरता नहीं बरत रही है।

कलेक्ट्रेट मोड़ से लेकर आफीसर्स कॉलोनी तक करीब 12 से अधिक बिजली के खंभे सड़क पर लगे हैं और सड़क बन चुकी है। अब ऐसे में दुर्घटना की आशंका प्रबल हो गई है क्योंकि सड़क बनने से वाहनों की गति भी बढ़ गई है। ऐसे में सड़क में खंभों के होने से समस्या हो रही है। अभी शनिवार की रात एक ट्रक अनियंत्रित होकर नाली में गिर गया। गनीमत रही कि किसी को नुकसान नहीं पहुंचा। रविवार सुबह ट्रक को क्रेन की मदद से निकाला गया। वहीं कुछ दिन पहले डीएम आवास मोड़ पर एक वाहन अनियंत्रित होकर नाली पर लगे स्लैब को तोड़ दिया।

अमित कुमार वर्मा ने कहा कि सड़क निर्माण जैसे तैसे किया जा रहा है। सड़क बनने से पहले अगर खंभों को नहीं हटाया गया। अगर बाद में हटाकर सड़क को ठीक किया जाएगा तो सड़क मजबूत नहीं होगी। अनिल कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि इन खंभों से दुर्घटना की आशंका ज्यादा बढ़ गई है। कार्यदायी संस्था को लोगों की समस्याओं का ख्याल नहीं है।

एनएचएआई के अधिशासी अभियंता मणिकांत अग्रवाल ने बताया विद्युत निगम की ओर से शट डाउन नहीं मिलने के कारण खंभे नहीं हट पाए हैं। जैसे ही शट डाउन मिलेगा खंभों को हटा दिया जाएगा। सड़क निर्माण को लेकर कोई लापरवाही नहीं की जा रही है।

एक्सईएन विद्युत हरिशंकर ने बताया कि शट डाउन देने में कोई लापरवाही नहीं की जा रही है। वैसे दिन में हर रोज करीब पांच घंटे से अधिक शट डाउन दिया जा रहा है। खंभों को हटाने का काम कार्यदायी संस्था का है।

Similar questions