Hindi, asked by kuldeepyadav7234, 1 year ago

सरकारी पत्राचार के विभिन्न प्रकार का वणरन कीजिए

Answers

Answered by sawakkincsem
39
सरकारी पत्राचार तब होता है जब वह सरकार के विभिन्न कार्यालयों और विभागों के बीच पत्र लिखे जाते हैं
दो सरकारों या अंतर सरकार के बीच पत्र शामिल हैं और संबंधित आधिकारिक अधिकारियों द्वारा भी लिखित हैं

सरकारी पत्राचार के प्रकार आधिकारिक पत्र हैं: जो आमतौर पर सरकारी या अर्ध सरकारी कार्यालयों में संचार में उपयोग किया जाता है और सभी पहलुओं में सही, सुगमता और शांतता का मिश्रण होना चाहिए इसमें एक संदर्भ, शीर्षक, तिथि का नाम और पता होना चाहिए

डेमी आधिकारिक पत्र हैं जो संवाददाता और प्रेषक के बीच व्यक्तिगत संबंध दिखाने के उद्देश्य से हैं व्यक्तिगत सह आधिकारिक पत्र उनके व्यक्तिगत आधिकारिक क्षमता में वाई अधिकारियों को लिखे गए।

तो ऐसे विज्ञापन हैं जो आधिकारिक पत्र की एक प्रति है अन्य विभागों के कार्यालयों या अधिकारियों को उसी पत्र की एक प्रति के साथ अग्रेषित मूल पते के साथ भेज दिया गया है
Similar questions