सरकारी संगठन में निर्णय किस प्रकार लिए जाते हैं
Answers
Answered by
3
निर्णय लेने का अर्थ है समय, प्रयास और धन की प्रतिबद्धता। प्रतिबद्धता निर्णय के प्रकार (जैसे, रणनीतिक, सामरिक या संचालन) के आधार पर अल्पकालिक या दीर्घकालिक के लिए हो सकती है। एक बार निर्णय लेने के बाद, संगठन एक विशिष्ट दिशा में आगे बढ़ता है, ताकि लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सके।
sb7917500:
shi hai ky
Answered by
21
Answer:
Answer
व्यवसाय प्रबंधकों को विभिन्न प्रकार के निर्णय लेने होते हैं। ऐसे निर्णयों को तीन व्यापक श्रेणियों में रखा जा सकता है: तकनीकी निर्णय, प्रबंधकीय निर्णय और संस्थागत निर्णय। (i) तकनीकी निर्णय: हर संगठन में मुख्य गतिविधियों के बारे में निर्णय लेने की आवश्यकता है।
Similar questions