Hindi, asked by foundationchitranshs, 6 months ago

sarkar ko shiksha per jyada kharch krna chahiye swasth per karch krne se jyada
please write it in about 200 words please use google but give a proper answer

unnecessary answers will be reported

Answers

Answered by khushi02022010
1

Answer:

कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने अहम फैसला किया है. स्वास्थ्य और नागर विमानन मंत्रालय ने एक के बाद एक कई नोटिफिकेशन जारी किए हैं.

आज से इसके अमल में आने के बाद भारत अगले एक महीने तक पूरी दुनिया से खुद को अलग-थलग करने जा रहा है. कोरोना वायरस एक व्यक्ति से दूसरे में संपर्क के जरिये फैलता है. इस फैसले का मतलब संपर्क घटाते हुए कोरोना के वायरस पर कंट्रोल करना है.

भारत सरकार के फैसले के कुछ देर बाद ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस (कोविड19) को महामारी घोषित कर दिया है.

भारत सरकार ने दुनिया के किसी भी देश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल 2020 तक सस्पेंड कर दिया है. संयुक्त राष्ट्र से जुड़े कर्मचारियों, कूटनीतिक मामलों और सरकारी प्रोजेक्ट से जुड़े अहम अधिकारियों पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होगा. इसके अलावा और कोई व्यक्ति देश में दाखिल नहीं हो सकता.

ओवरसीज सिटीजंस ऑफ इंडिया कार्डधारकों को मिल रही सुविधा भी 15 अप्रैल 2020 तक खत्म कर दी गई है. यह फैसला अमल में आने के बाद पर्यटन या साधारण आधिकारिक कामकाज के लिए भारत आना मुश्किल हो जाएगा, अगर कोई इमरजेंसी जैसी स्थिति है तो भारतीय मिशन से इसके लिए विशेष अनुमति लेनी होगी.

बुधवार देर शाम स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोविड19 की स्थिति की समीक्षा की. इसमें भारत और बाकी दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई गई. कोरोना का वायरस अब दुनिया भर के 110 से ज्यादा देशों में फैल चुका है. भारत में भी कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 60 के पार चली गई है.

इसलिए बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए तय किया गया कि बड़ी आबादी को बचाने के लिए भारत खुद को दुनिया से अलग-थलग कर लेगा. मोदी सरकार के सारे फैसले 13 मार्च 2020 की आधी रात से लागू होंगे. बुधवार को भारत में कोरोना वायरस के दस नए मामले सामने आए, इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 60 हो गई.

Similar questions