Hindi, asked by jaatryaan9456, 11 months ago

save fuel for better enviro nment in hindi 700words

Answers

Answered by ahens123
0
हमारी जरूरतों रोटी, कपाडा या मकान और हमें निर्माण सामग्री बनाने के लिए निर्माता कपड़े बनाने के लिए ईंधन की आवश्यकता है और हमारे मीठे घर भी बनाते हैं। इतने स्वेच्छा से या अनिच्छुक हम जीने के लिए ईंधन पर निर्भर करते हैं

पर्यावरण हमारे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है। इसमें आसपास के पानी, वायु, पेड़, वन्यजीवन, पक्षियों, खनिजों, आदि शामिल हैं।

हमारे जीवन की गुणवत्ता आपके पर्यावरण की गुणवत्ता पर निर्भर करती है। हमारा स्वास्थ्य दोनों अपने और हमारे पर्यावरण पर निर्भर है। स्वस्थ रहने के लिए हमें स्वच्छ वातावरण की जरूरत है ....

कोयले और तेल और परिवर्तन जैसे जीवाश्म ईंधन। अपरिवर्तनीय संसाधन हैं। दूसरे शब्दों में उपयोग बढ़ने से पृथ्वी के भीतर उनकी उपस्थिति कम हो जाती है। तो ऐसा समय आएगा जब वे अब उपलब्ध नहीं होंगे। जवाब वैकल्पिक और नवीकरणीय स्रोतों का विकास करना या हमारे प्राकृतिक संसाधनों का न्यायसंगत उपयोग करना है।

यह गैर परंपरागत ऊर्जा संसाधनों के विकास के बावजूद सामान्य जनसंख्या अभी भी प्राकृतिक तेल और गैस के साथ उनके उपयोग के बारे में डर रही है, मुख्य रूप से उनके कम ऊर्जा मूल्य और इनका उपयोग करने में असुविधा के कारण ..

इसे दिमाग के रूप में चिह्नित करें


mark it as brainliest
Similar questions