Hindi, asked by appal9556, 1 year ago

say me importnant parts of this lesson

Answers

Answered by swapnil756
0
नमस्कार दोस्त
_____________________________________________________________

मुख्य पात्र, एक अमेरिकी सैनिक जो विदेशों में घायल हो गया है, का नाम कभी नहीं दिया गया है। पडुआ में एक इटालियन अस्पताल में देखभाल के लिए, वह अपनी नर्स, लुज़ के साथ प्यार में पड़ जाता है। लूज़ एक बहुत ही लोकप्रिय नर्स है जो उससे अधिक काम करती है, लेकिन सभी रोगियों द्वारा इसकी सराहना की जाती है। सैनिक और लुज़ रात में एक साथ छत पर बैठते हैं, और जैसा उनका प्यार बढ़ता है, वे शादी करने का फैसला करते हैं। क्योंकि वे इटली में ठीक से शादी नहीं कर सकते हैं, वे एक बार नौकरी पाने के बाद अमेरिका में शादी करने का फैसला करते हैं युद्ध समाप्त होने के बाद, वह रोजगार पाने के लिए घर लौटता है वे लूज़ के साथ जुड़ेंगे जब वे उससे लड़ेंगे। वह चाहती है कि वह तुरंत आ जाए, लेकिन अंततः वह फैसला ले लें कि वह बाद में अमेरिका लौट जाएंगे, उसके बाद वह तय हो जाएगा और उसके लिए उपलब्ध करा सकेंगे। उनका एकमात्र उद्देश्य काम करना है ताकि वे शादी कर सकें।

पारंपरिक हेमिंग्वे शैली में, कथा इस बिंदु पर एक अचानक मोड़ लेती है। सिपाही अमेरिका लौट जाने के बाद, एक इतालवी प्रमुख के साथ लुज़ का एक संबंध है। वह अपने अमेरिकी प्यार को लिखती है, समझाती है कि वह उससे शादी नहीं करेंगे क्योंकि उनके रिश्ते केवल एक किशोर, "लड़का और लड़की" लगाव था और अब वह असली प्यार जानता है। वह बजाय इतालवी से शादी करने का इरादा है।

हालांकि, यह कहानी लुज़ के साथ समाप्त हो जाती है और न ही इतालवी से शादी करती है और न ही अमेरिकी से वापस सुनवाई भी करती है, जो गोनोरिया से एक बिक्री वाली महिला से एक टैक्सी के साथ अनुबंध करती है- अचानक, अनिश्चित समाप्त होने से पता चलता है कि हेमिंगवे के संबंधों और अंतरंगता का गहरा दृश्य दिखता है।
___________________________________________________________

आशा है कि यह आपकी मदद करेगा
Similar questions