Science, asked by gunjan12357, 2 months ago

शुक्रवाहिका का एक कार्य बताइए​


kkvermasisai: please mark me as braineast
kkvermasisai: please mark me as braineast please
kkvermasisai: mark me as braineast please
gunjan12357: but you not give me a write answers
kkvermasisai: sorry but please give me as braineast please
gunjan12357: first you plzz you give me write ans plzz

Answers

Answered by taqueerizwan2006
1

Explanation:

लोगों से बातें करना और उनकी दिलचस्प बातें सुनना पसंद है तो रेडियो जॉकी बनकर अच्छी कमाई कर सकते हैं. आज रेडियो जॉकी का कार्यक्षेत्र काफी फैल हो गया है. जहां एक रेेडियो जॉकी पूरे प्रोग्राम की तैयारी करता है, वहीं अपनी आवाज का लोहा भी मनवाता है. एफएम चैनलों के आने पर जिस तरह से इसमें करियर की संभावनाएं बढ़ी हैं, उसके चलते युवाओं को यह फील्ड काफी भा रही है. जानें कैसे बन सकते हैं रेडियो जॉकी...

रेडियो जॉकी का काम

एक रेडियो जॉकी का काम सिर्फ रेडियो शो करना ही नहीं होता बल्कि उनके कार्यक्षेत्र में म्यूजिक प्रोग्रामिंग, स्टोरी राइटिंग, रेडियो एडवरटाइजिंग करने से लेकर ऑडियो मैगजीन और डॉक्यूमेंट्री भी पेश करने होते हैं. वहीं आपको बता दें, एक रेडियो जॉकी की जॉब 9 से 5 की रेगुलर जॉब नहीं है. रेडियो में आपको दिन या रात कभी भी शो होस्ट करना होता है.

नई नौकरी ज्वाइन करने से पहले HR से पूछ लें ये 6 जरूरी सवाल

वहीं ये कहना गलत नहीं होगा कि एक रेडियो जॉकी को एक पत्रकार की भूमिका भी निभाते हैं. वह देश−विदेश में होने वाली गतिविधियों की जानकारी होनी चाहिए बल्कि उसे अपने शहर की सांस्कृतिक गतिविधियों के बारे में भी पता होना चाहिए ताकि वह अपने शो को और भी बेहतर और इंर्फोमेटिव बना सके. इसी के साथ आरजे अपने शो से पहले स्क्रिप्ट लिखते हैं, लेकिन फिर भी आपको शो के दौरान आपको बातों के साथ खेलना आना चाहिए था.

Answered by kkvermasisai
16

Answer:

gunjan jee please mark me as braineast please


gunjan12357: but this is not write answers for me
Similar questions