Hindi, asked by Deeptikashyap, 11 hours ago

शिकायत पत्र

Kisi bhi topic pr chalega

please urgent hai​

Answers

Answered by Xdhruvchaudhary38X
4

\huge\boxed{\mathfrak{\red{\fcolorbox{red}{pink}{answer:-}}}}

सेवा में,

कार्यपालक अभियता

लखनऊ विद्युत बोर्ड, सरोजनी नगर,

लखनऊ-226005 (उ.प्र.)

विषयः अत्यधिक राशि के बिलों के संदर्भ में

महोदय,

मैं गत चार वर्षाें से सरोजिनी नगर में रह रहा हूँ। मैं नियमित रूप से बिजली के बिल का भुगतान भी करता हूँ। भुगतान किए गए सभी बिल मेरे पास सुरक्षित हैं। औसतन मेरे घर का बिल 800 रू. प्रति मास आता है। इस बार यह बिल 2200 रूपए का आ गया है। इसे देखकर मैं अत्यधिक परेशान हूँ। मेरे घर में बिजली की खपत के किसी भी बिंदु पर कोई बढोतरी नहीं हुई है। महोदय मुझ पर पिछली अवधी का कोई भुगतान भी शेष नहीं है। बिजली की दरों में कोई वृद्धि नहीं हुई है। अतः इतने अधिक बिल का कोई कारण मेरी समझ में नहीं आ रहा है।

मैं यह उल्लेख करना चाहूँगा कि प्राप्त बिल पर ’प्रोविजनल बिल’ लिखा हुआ है। बिना मीटर-रीडिंग के भेजे गए इस अत्यधिक राशि के बिल का भुगतान करना मेरे लिए संभव नहीं है। कृपया संशोधित बिल भेजें ताकि मैं समय पर भुगतान कर सकूँ।

आशा है आप मेरे अनुरोध पर शीघ्र विचार करेंगे।

धन्यवाद सहित,

भवदीय

(हस्ताक्षर ………………)

अमन वर्मा

16-डी, सरोजनी नगर, लखनऊ 226005 (उ.प्र.)

दिनांक 7 फरवरी, 2021

I hope my answer will be helpful...

\huge\boxed{\mathfrak{\red{\fcolorbox{red}{pink}{thank you:-}}}}

Answered by kanaknautiyal02
1

Answer:

सेवा में,

अध्यक्ष ,

नगर परिषद् बालोतरा

दिनांक 27-06-2018

विषय : पानी की समस्या पर नगर परिषद् को पत्र.

मान्यवर ,

मै आपका ध्यान नगर परिषद् बालोतरा के अंतर्गत आने वाले मौहल्ले गांधीपुरा, में व्याप्त भीषण जल संकट की और आकृष्ट करना चाहता हूँ।

महाशय , आपको यह जानकार आश्चर्य होगा की पिछले सात महीनों से हमारे क्षेत्र में प्रतिदिन नियमित रूप से जल की आपूर्ति नहीं की जा रही है।

प्रायः एक दिन के अंतर से जल की आपूर्ति की जा रही है। कभी-कभी तो लगातार दो दिनों तक भी नालों में पानी नहीं आता। इसके कारन मौहल्लेवासियों को अधिक समस्याओं का सामना करना पद रहा है।

अतः आपसे नम्र निवेदन है की मेरे मौहल्ले की इस समस्या के निराकरण हेतु यथासंभव कदम उठाये जाएँ , ताकि क्षेत्र के लोगों को आवश्यक जलापूर्ति की जा सके।

धन्यवाद।

अल्बर्ट

गांधीपुरा, बालोतरा

Similar questions