Hindi, asked by vipinrke007, 2 months ago


शीतकालीन अवकाश कार्य अपनी किसी रोचक यात्रा का वर्णन अस्सी से सौ शब्दों में करिए ।​

Answers

Answered by khushikansal516
3

Answer:

छात्र के जीवन में छुट्टियां सबसे अच्छा हिस्सा हैं। छात्र हर साल दो लंबी छुट्टियां पाने के लिए भाग्यशाली हैं। हालांकि गर्मियों की छुट्टियां लंबी हैं, मुझे सर्दियों की छुट्टियां ज्यादा पसंद हैं क्योंकि मेरे पास उनसे जुड़ी कई खूबसूरत यादें हैं। मैं पूरे साल इन छुट्टियों का इंतजार करता हूं और उनके लिए बेहद उत्साहित हूं।

मैं इन छुट्टियों के लिए कई योजनाएँ बनाता हूँ और उन्हें पूरा करने के लिए रहता हूँ। हमारे शीतकालीन अवकाश आमतौर पर क्रिसमस पर शुरू होते हैं जो मेरे पसंदीदा त्योहारों में से एक है। इसलिए, मैं क्रिसमस की खरीदारी के साथ अपनी छुट्टियां शुरू करता हूं। मैं अपनी क्रिसमस ट्री के लिए सजावटी सामान और रंगीन रोशनी खरीदने के लिए अपनी माँ के साथ स्थानीय बाजारों में जाती हूँ। मैं और मेरा भाई क्रिसमस ट्री को सजाते हैं और जब वह रोशनी करता है तो उसे प्यार करता है।

छुट्टियों के दौरान हम अपने चचेरे भाइयों से मिलने जाते हैं या उन्हें कुछ दिनों के लिए एक साथ घर पर बुलाते हैं। मुझे अपने चचेरे भाई की कंपनी से प्यार है। हम सभी के पास एक अच्छा समय है। मेरी माँ यह भी सुनिश्चित करती है कि हम परीक्षा की तैयारी के लिए हर दिन कम से कम 2 घंटे अध्ययन करें।

नया साल भी सर्दियों की छुट्टियों के दौरान आता है। हम आम तौर पर नए साल में रिंग करने के लिए एक छोटे से घर की पार्टी करते हैं। यह एक छोटा सा हिस्सा है जिसमें हम अपने करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों को आमंत्रित करते हैं।

सब सब में, सर्दियों की छुट्टी दोस्तों, परिवार, चचेरे भाई और बहुत सारे समारोहों के लिए समय है। मैं बस इसे प्यार करता हूँ।


manaidinc: thanks for the answer
Answered by trex5065
1

Answer:

अवकाश एक छात्र के जीवन का सबसे अच्छा हिस्सा है। यह उबाऊ व्याखनों, सुबह के अलार्म और सख्त नियमों से बहुत आवश्यक ब्रेक प्रदान करता है। मेरे माता-पिता ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि मैं छुट्टियों के दौरान अच्छे समय बिताऊं और मेरे पास स्मृति के रूप में बहुत ही महत्वपूर्ण शब्द हों। ऐसी ही एक स्मृति मेरी आखिरी सर्दियों की वादियों है।

अवकाश एक छात्र के जीवन का सबसे अच्छा हिस्सा है। यह उबाऊ व्याखनों, सुबह के अलार्म और सख्त नियमों से बहुत आवश्यक ब्रेक प्रदान करता है। मेरे माता-पिता ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि मैं छुट्टियों के दौरान अच्छे समय बिताऊं और मेरे पास स्मृति के रूप में बहुत ही महत्वपूर्ण शब्द हों। ऐसी ही एक स्मृति मेरी आखिरी सर्दियों की वादियों है।शीतकालीन अवकाश का विवरण

अवकाश एक छात्र के जीवन का सबसे अच्छा हिस्सा है। यह उबाऊ व्याखनों, सुबह के अलार्म और सख्त नियमों से बहुत आवश्यक ब्रेक प्रदान करता है। मेरे माता-पिता ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि मैं छुट्टियों के दौरान अच्छे समय बिताऊं और मेरे पास स्मृति के रूप में बहुत ही महत्वपूर्ण शब्द हों। ऐसी ही एक स्मृति मेरी आखिरी सर्दियों की वादियों है।शीतकालीन अवकाश का विवरणमुझे सर्दियों से प्यार है और लड़कों को इस मौसम का सबसे अच्छा हिस्सा हैं। लिंग, नए साल पर यात्रा और छुट्टियों का जोड़ बहुत अच्छी भावना प्रदान करता है। मुझे याद है कि मैंने और मेरे छोटे भाई ने क्रिसमस के पेड़ को कैसे शादी की थी और मां की मदद से कप केक तैयार किए थे। शीतकालीन अवकाश उत्सव का समय है। हम नए रिश्तेदारों को नव वर्ष की पूर्व संध्या मनाने के लिए भी आमंत्रित करते हैं। प्रत्येक वर्ष इन छुट्टियों के दौरान कई रोमांचक गतिविधियों की योजना बनाई जाती है, लेकिन पिछले साल की सर्दियों की वादियां अधिक विशेष थीं। हम हमेशा हिमपात देखने के लिए उत्सुक रहते थे और मेरे पिता ने हमें सर्दियों की छुट्टियों के दौरान शिमला ले जाने की योजना बनाकर हमें आश्चर्यचकित कर दिया।

अवकाश एक छात्र के जीवन का सबसे अच्छा हिस्सा है। यह उबाऊ व्याखनों, सुबह के अलार्म और सख्त नियमों से बहुत आवश्यक ब्रेक प्रदान करता है। मेरे माता-पिता ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि मैं छुट्टियों के दौरान अच्छे समय बिताऊं और मेरे पास स्मृति के रूप में बहुत ही महत्वपूर्ण शब्द हों। ऐसी ही एक स्मृति मेरी आखिरी सर्दियों की वादियों है।शीतकालीन अवकाश का विवरणमुझे सर्दियों से प्यार है और लड़कों को इस मौसम का सबसे अच्छा हिस्सा हैं। लिंग, नए साल पर यात्रा और छुट्टियों का जोड़ बहुत अच्छी भावना प्रदान करता है। मुझे याद है कि मैंने और मेरे छोटे भाई ने क्रिसमस के पेड़ को कैसे शादी की थी और मां की मदद से कप केक तैयार किए थे। शीतकालीन अवकाश उत्सव का समय है। हम नए रिश्तेदारों को नव वर्ष की पूर्व संध्या मनाने के लिए भी आमंत्रित करते हैं। प्रत्येक वर्ष इन छुट्टियों के दौरान कई रोमांचक गतिविधियों की योजना बनाई जाती है, लेकिन पिछले साल की सर्दियों की वादियां अधिक विशेष थीं। हम हमेशा हिमपात देखने के लिए उत्सुक रहते थे और मेरे पिता ने हमें सर्दियों की छुट्टियों के दौरान शिमला ले जाने की योजना बनाकर हमें आश्चर्यचकित कर दिया।यह तीन दिन की यात्रा थी और हम भाग्यशाली थे कि उन दिनों के दौरान दो बार बर्फ गिरी थी। आकाश से गिरने वाली बर्फ की गेंदों को देखने का एक शानदार दृश्य था। चारों ओर बर्फ थी और हम बस गए थे। यह हमारे लिए काफी रोमांचक था क्योंकि हमने ऐसा नज़ारा पहली बार देखा था। हमने मॉल रोड पर टहलते हुए गर्म टमाटर का सूप पिया और मसालेदार लाल चटनी के साथ उबले हुए हॉट मोमोस की आनंद उठाया। उस समय के दौरान मॉल रोड पर क्राइस्ट चर्च सजे हुए थे और शानदार दिखाई दे रहे थे। हम पूजा करने के लिए वहां गए। हमने वहां कुछ ऊनी कपड़े और मेमोरी चिन्ह भी खरीदे। यह सब बहुत मज़ेदार था

Similar questions