Hindi, asked by smrutilipsa04, 8 months ago

| शीतकालीन अवकाश में आप पुरी घूमने गए थे अपनी
इस यात्रा की जानकारी देते हुए अपने मित्र को एक पत्र​

Answers

Answered by bhatiamona
5

शीतकालीन अवकाश में आप पुरी घूमने गए थे अपनी  इस यात्रा की जानकारी देते हुए अपने मित्र को एक पत्र​

प्रिय आदित्य

25-12-2018

क्या हाल है? मुझे आशा है कि तुम ठीक होंगे। मेरी सर्दियों की छुट्टियां अभी समाप्त हुई हैं। यह सर्दी हमेशा रहेगी जीवन भर अविस्मरणीय रहेगी । मेरे पिता हमें पुरी का हिल-स्टेशन ले गए।

और मैं आपके साथ शिमला के हिल स्टेशन में अपने परिवार के साथ बिताए शानदार समय को साझा करना चाहता हूं। मेरे पास वास्तव में एक अच्छा समय था। पुरी पूर्वी भारत में ओडिशा राज्य में एक बहुत शहर है | घूमने के लिए बहुत अच्छा है | हमने पुरी का श्री जगन्नाथ मंदिर एक महत्वपूर्ण हिंदू मंदिर देखा |  हम पुरी समुद्र तट में भी गए , हमने बहुत मजे किए |यह एक पर्यटक आकर्षण और एक हिंदू पवित्र स्थान होने के लिए जाना जाता है। हमने वहाँ के बाज़ार से बहुत शोपिंग भी  की |

यह बहुत मज़ेदार था। यह सब इतना अच्छा था कि मुझे घर वापस आने का भी मन नहीं हुआ। हमने कई तस्वीरें भी क्लिक कीं। जब तुम यहाँ आओगे  मैं उन्हें आपको दिखाऊंगा छुट्टी के दौरान अपने अनुभव के बारे में मुझे लिखें। अपने माता-पिता को मेरा सम्मान दें। अगले महीने आपसे मिलने की उम्मीद है।

आपका प्यारा दोस्त,

पार्थ।

Answered by vipinrke007
0

Explanation:

कक्षा 7

प्रिय विद्यार्थियों

शीतकालीन अवकाश कार्य अपनी किसी रोचक यात्रा का वर्णन अस्सी से सौ शब्दों में करिए ।यह कार्य हिंदी व्याकरण अभ्यास पुस्तिका में कीजिए। इस कार्य की पीडीएफ बनाकर संबंधित हिंदी अध्यापिका को 15/01/21 तक व्हाट्सएप करिए।

इस गतिविधि के 10 अंक निर्धारित किए गए हैं ।

हिंदी IQ

Similar questions