Hindi, asked by somjyothi78, 11 hours ago

Short Essay on school in hindi​

Answers

Answered by ishanikapoor217
1

Answer:

मेरे विद्यालय में कक्षा 1 से 12 तक के बच्चों को शिक्षा दी जाती है। मेरे विद्यालय में बहुत बड़ा खेलने का मैदान है जिसमे बच्चे फुटबॉल और क्रिकेट भी आसानी से खेल सकते हैं। मेरे विद्यालय में शिक्षा बहुत ही अच्छे प्रिंसिपल और शिक्षक हैं। मेरे स्कूल में सभी प्रकार के खेल-कूद की ट्रेनिंग दी जाती है।

Answered by MrDheeraj
6

मेरे विद्यालय में करीब 150 छात्र-छात्राएं हैं। हमारे विद्यालय में एक बड़ा सा खेल मैदान है। जिसमें हम लोग क्रिकेट, कबड्डी, बैडमिंटन आदि खेलते हैं। हमारा विद्यालय सफेद रंग से रंगा हुआ है। जो काफी आकर्षक एवं सुंदर लगता है। हमारे विद्यालय के सभी छात्र-छात्राएं पढ़ाई के साथ-साथ खेल एवं अन्य प्रतियोगिता में भी प्रत्येक बार अव्वल रहते हैं। हमारे प्रधानाध्यापक महोदय काफी सज्जन प्रवृत्ति के इंसान हैं। मुझे मेरा विद्यालय काफी अच्छा लगता है।

मेरे विद्यालय का नाम संत जेवियर्स है। इस विद्यालय में कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी बच्चों के लिए पढ़ाई होती है। मैं अपने विद्यालय में कक्षा 5 का छात्र हूं। मेरे विद्यालय में करीब 250 विद्यार्थी हैं। मेरा विद्यालय करीब 1 एकड़ जमीन में बनी हुई है। मेरे विद्यालय में 8 पक्के की मकान है। जिसमें सभी कक्षा के विद्यार्थियों का अलग-अलग पढ़ाई होती है। मेरे school में एक बड़ा सा कार्यालय है। जिसमें हमारे विद्यालय के प्रधानाचार्य रहते हैं। मेरे विद्यालय में 4 शौचालय एवं दो चापाकल है।

Similar questions