Hindi, asked by dhirajmhatre26, 4 months ago

short funny stories for kids in Hindi

Answers

Answered by Anonymous
7

this is my fav story... hope u like it..

एक बार एक गाँव में एक गरीब मोची रहता था। एक रात वह भूल से एक चमड़े का टुकड़ा अपनी दुकान में छोड़ गया। अगली सुबह चमड़े के स्थान पर एक जोड़ी नए जूते देखकर वह हैरान रह गया।

उन जूतों के उसे बहुत अच्छे दाम मिले। उस शाम वह फिर से चमड़े का टुकड़ा रखकर भूल गया। अगले दिन फिर से उसे जूते बने हुए मिले। ऐसा कई दिनों तक होता रहा।

मोची और उसकी पत्नी इस रहस्य का पता लगाने के लिए दुकान में छुपकर बैठ गए। आधी रात को दो बौने आए और चमड़े से जूते बनाने लगे। मोची ने देखा उनके पास कपड़े नहीं थे।

उन्होंने सोचा उन्हें बौनों के लिए सुंदर कपड़े बनाने चाहिएँ। अगली शाम दुकान में मोची ने चमड़े की जगह बौनों के लिए कपड़े रख दिए।

बौने अपने कपड़े पहन कर खुशी-खुशी वहाँ से चले गए और कभी नहीं लौटे। इस घटना के बाद मोची भी अपनी पत्नी के साथ खुशी-खुशी रहने लगा।

Answered by hhover
0

Answer:

um ok but I only have time for one

Explanation:

एक बकरी जंगल में अपने सात बच्चों के साथ रहती थी। एक दिन बकरी बाहर जा रही थी इसलिए उसने बच्चों को दुष्ट भेड़िये से सावधान रहने को कहा।

जब माँ चली गई तब वह दुष्ट भेड़िया बकरी होने का ढोंग करके उनका दरवाज़ा खटखटाने लगा। लेकिन बच्चों ने दरवाज़ा नहीं खोला और कहा-“नहीं, तुम्हारी आवाज़ हमारी माँ जैसी नहीं है और तुम्हारे पंजे भी भयानक हैं।”

भेड़िये ने आटे से बकरी के जैसे पंजे बनवाए और उनको पहन कर उनके पास गया। इस बार बच्चों ने उस पर भरोसा कर दरवाज़ा खोल दिया। अलमारी में छुपे एक बच्चे को छोड़कर भेड़िये ने सभी को खा लिया।

जब माँ लौटी तब बचे हुए बच्चे ने सारी बात बताई। माँ भागकर भेड़िये के पास गई। भेड़िया उस समय सो रहा था। बकरी ने उसका पेट काटकर अपने बच्चे निकाल लिए और उसमें पत्थर भरकर उसे सी दिया।

जब भेड़िया उठकर पानी पीने गया तो अपने ही बोझ के कारण नदी में गिरकर मर गया। अब बकरी और उसके बच्चे खुशी-खुशी रहने लगे।

Similar questions