Hindi, asked by sahakash3661, 1 year ago

short speech on business in hindi

Answers

Answered by anshika1020
1
मेरे भाई को उस व्यक्ति से बदलना जो एक ऐसे आदमी से चलने की अपनी क्षमता खो चुका है जो मेरे पिताजी के साथ बास्केटबॉल खेल सकते हैं, भौतिक चिकित्सा दुनिया के अपने आकर्षण को जन्म देते हैं। श्रम सांख्यिकी ब्यूरो भौतिक चिकित्सा के क्षेत्र की आशा करता है कि आने वाले वर्षों में औसत से तेज़ी से बढ़ने के लिए। मैं विकास के एक रोमांचक समय के दौरान इस क्षेत्र में शामिल होने की उम्मीद करता हूं, जो घायल हो गए लोगों के पुनर्वास को आगे बढ़ाते हैं।

एबीसी बिजनेस स्कूल से स्नातक होने के बाद, मैं एक स्थानीय भौतिक चिकित्सा कंपनी में एक विपणन टीम की सेवा करना चाहता हूं, जैसे कि रिजवेव फिजिकल थेरेपी मेरा अल्पकालिक लक्ष्य एक टीम का नेतृत्व करना है, जो कि रिजवेव्यू क्षेत्र में सफलता को आगे बढ़ाने में है। रिज्यूव्यू से 30 मील की दूरी पर लोकप्रिय भौतिक चिकित्सा कंपनी के कारण, स्थानीय आबादी के बहुत से गुणवत्ता सेवाओं Ridgeview शारीरिक थेरेपी से अनजान है। मुझे उम्मीद है कि मेरे रोजगार के पहले 5 वर्षों में 40 प्रतिशत की यात्राओं में वृद्धि होगी। मेरे दीर्घकालिक लक्ष्य में कंपनी के आसपास के शहरों में पहुंच बढ़ाने, और अंततः राष्ट्रीय बाधाओं के अलावा, एक वैश्विक विपणन प्रबंधक बनना शामिल है।

मैं एबीसी बिजनेस स्कूल से कौशल और अनुभव हासिल करने की उम्मीद करता हूं जो मेरे छोटे और दीर्घकालिक लक्ष्यों को आगे बढ़ाएगा। मैं एक अनुभवात्मक और विविध सीखने के अनुभव को विकसित करने की उम्मीद करता हूं और उनके व्यवसाय के अंतर्दृष्टि और प्रयासों से सीखने के लिए लोगों के विभिन्न समूहों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलता है। एबीसी बिजनेस स्कूल से, मैं अपने विपणन ज्ञान में आगे संलग्न होने, व्यावसायिक रणनीतिक विश्लेषण करने और अपने पिछले काम के अनुभवों का पुनः मूल्यांकन करने के लिए आवश्यक उपकरण और संसाधनों की तलाश करता हूं। मैं प्रोफेसर जिम से पाठ्यक्रम लेने की आशा करता हूं। डब्ल्यू। रीड, जिन्होंने मैथ्यू और मार्केटिंग की अपनी पुस्तक "मैट्स कॉमर्स" की सफलता का शोध प्रकाशित किया है, जिसने मुझे अपना करियर अब तक जारी रखने में मदद की है। मैं प्रोफेसर राहेल ई। डेविस द्वारा पढ़ाए गए अद्वितीय कक्षाएं लेने की भी आशा करता हूं, भौतिक चिकित्सा की दुनिया में मुझे पेश करता हूं और उस क्षेत्र में मेरे व्यवसाय कौशल को समृद्ध करता हूं।

जब 2011 में मेरे भाई की कार दुर्घटना में उसके बाएं पैर में गतिहीनता थी, तो उसने कभी ऐसा नहीं सोचा था कि वह फिर से अपना पसंदीदा खेल खेलने में सक्षम होगा। एबीसी बिजनेस स्कूल के 1994 के ग्रेजुएट डेविड एंड्रयूज ने यह सुनिश्चित किया कि यह पास नहीं होगा। मैंने एंड्रयूज़ से अपनी यात्रा के बारे में बात की और उन्होंने मुझे बताया कि वह एबीसी बिजनेस स्कूल के प्रोफेसरों और छात्रों से प्राप्त अवसरों और शिक्षा के माध्यम से था, जिससे उन्हें अपना अभ्यास खोलने में मदद मिली। मैं एंड्रयूज़ के नक्शेकदम पर चलने की उम्मीद करता हूं। जुनून के साथ मुझे रिजवेव फिजिकल थेरेपी की सफलता के लिए, और मेरे भाई को देखने से मैंने जो निर्णय लिया है, उसके लिए मुझे अपने लक्ष्यों को पूरा करने की आवश्यकता है, एबीसी बिजनेस स्कूल में एमबीए के माध्यम से मुझे उपलब्ध ज्ञान है। मैं अपने पेशेवर कैरियर में योगदान करने के लिए एबीसी बिजनेस स्कूल से प्राप्त औजारों का उपयोग कर अपने करियर की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उत्सुक हूं।

भौतिक चिकित्सा की दुनिया बढ़ रही है, और विपणन में मेरे कौशल के साथ, मैं दुनिया भर में स्थानीय रिज्यूव्यू सेवाएं विकसित करने की आशा करता हूं।
Similar questions