Hindi, asked by pshiva7101, 1 year ago

sikkim ke logo ki paresaani

Answers

Answered by Romalshah
0
हमें चीन से कोई समस्या नहीं आती है, अगर यह सवाल है जिसे आप पूछना चाहते थे
हम देश के दूसरे हिस्सों के लोगों की समस्याओं के समान समस्याओं का सामना करते हैं। लेकिन मैं उन समस्याओं को इंगित करना चाहूंगा जो हमारे लिए अद्वितीय हो सकती हैं।

आपके पास एक जटिल बीमारी है? जितनी जल्दी हो सके राज्य से बाहर निकलें। हमारे राज्य में हमारे पास एक अच्छी तरह से काम करने वाली सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल नहीं है।

आप एक रेलवे बोर्ड करना चाहते हैं? आपको राज्य की सीमा पार करना होगा

आपके पास बोर्ड की उड़ान है? आपको पता है कि क्या करना है।

आप एक इंजीनियर हैं और नौकरी चाहते हैं? कौन सा इंजीनियर? क्या? सिविल नहीं है? आप सिक्किम में एक पैन की दुकान खोल सकते हैं। हहा मजाक आप एक उद्यमी हो सकते हैं अब उद्यमी क्या है ?? आपको सिक्किम में रहना चाहिए और मुझे विश्वास करना चाहिए, यह आपकी गलती नहीं है। नौकरी सरकारी नौकरी के लगभग समानार्थक है इसके अलावा कुछ नई दवा कंपनियां भी हैं उनको शुक्रिया।

हम यांत्रिकी में खराब हैं और बिजली / ऑप्टिक्स में अच्छे हैं ठीक है, क्योंकि हम केवल 5 महीने के लिए 11 वीं कक्षा का अध्ययन करते हैं। कारण हमारा स्कूल सत्र फरवरी से शुरू होता है और ठंड के मौसम के कारण दिसंबर के पहले सप्ताह में बंद हो जाता है। और 10 वीं का परिणाम जून के आसपास आता है। कैसे 5 महीने? आपने गणित कर दिया!

आप गंगटोक (राजधानी) में नहीं रहते? तो आप कुछ भी नहीं जानते कि क्या हो रहा है! सिक्किम में हमारे पास एकल टेलीविजन मीडिया / केबल नहीं है जो सिक्किम के सभी कस्बों / गांवों को कवर करता है। हां हमारे पास समाचार पत्र हैं लेकिन आप इसे एक दिन बाद राज्य के कई हिस्सों में प्राप्त करते हैं।

आप राजनेताओं और नौकरशाहों के एकाधिकार से तंग आ चुके हैं और कानूनी रूप से लड़ना चाहते हैं ?? तुम कुछ नहीं कर सकते। वे आपके चेहरे पर लेख 371f फेंक देंगे

ओह! और अंत में, हम कैसे भूल सकते हैं जब हम राज्य से बाहर आते हैं तो हमारे पास जातीय भेदभाव और पहचान संकट की बड़ी समस्या है

यदि आपको और अधिक समस्याएं हैं, तो कृपया टिप्पणी जोड़ें।

सभी समस्याओं का एक वैध कारण है भौगोलिक और ऐतिहासिक दृष्टि से हमारे पास नुकसान हैं ऐसा नहीं है कि सरकार कुछ भी नहीं कर रही है यह इन सुविधाओं को अपने नागरिकों को राज्य के बाहर न्यूनतम लागत में उपलब्ध कराने के द्वारा अपनी पूरी कोशिश कर रहा है लेकिन अधिक जरूरतें पूरी की जा रही हैं।
इन सभी समस्याओं के बावजूद हम एक राज्य के रूप में चमक रहे हैं। कुछ, प्रथम कार्बनिक राज्य, 1 100% स्वच्छता राज्य, सबसे शांतिपूर्ण राज्य, महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित राज्य और सूची में और आगे बढ़ने के लिए नाम
Answered by shashanksen16
0
सिक्किम के लोगो की परेशानी यह थी की वहाँ उन्हें कड़ी मेहनत करके पहाड़ को काटकर रास्ते बनाने पड़ते थे।
Similar questions