Hindi, asked by pranavchaudhary2204, 6 months ago

sikkim ki veshbhusha ke baare mei bataiye in hindi.. 100-200 words ​

Answers

Answered by Mansi7652
123

Answer:

सिक्किम की वेशभूषा प्रमुख समुदायों की सामाजिक और सांस्कृतिक जीवन शैली को दर्शाती है जो लेप्चा, भूटिया और नेपाली हैं। लेप्चा, भूटिया और नेपाल के तीनों समुदाय अलग-अलग वेशभूषा पहनते हैं जो राज्य में पाई जाने वाली विविधता को और बढ़ाते हैं।

सिक्किम की पुरुष वेशभूषा

लेप्चा पुरुषों की पारंपरिक वेशभूषा थोकोरो-दम है जिसमें एक सफेद पाजामा येन्हत्से, एक लेपचा शर्ट और शंबो, टोपी शामिल है। पुरुष पोशाक की बनावट खुरदरी और लंबे समय तक चलने वाली होती है, जो खेत और जंगल में हार्डी शौचालय के लिए उपयुक्त है। भूटिया नर की पारंपरिक वेशभूषा में खो भी शामिल है, जिसे बाखू के नाम से भी जाना जाता है। सिक्किम के एक अन्य प्रमुख समूह नेपाली ने अपनी वेशभूषा में अपनी संस्कृति की जातीयता को बनाए रखा है। नेपाली पुरुष चूड़ीदार पायजामा, एक शर्ट, जो कि दउरा के नाम से जाना जाता है, के ऊपर शूरवल में खुद को पहनते हैं। यह आसकोट, कलाई कोट और उनकी बेल्ट से जुड़ा है, जिसे पटुकी कहा जाता है।

Answered by shawaizshah27
62

Answer= लेप्चा पुरुषों की पारंपरिक वेशभूषा थोकोरो-दम है जिसमें एक सफेद पाजामा येन्हत्से, एक लेपचा शर्ट और शंबो, टोपी शामिल है। पुरुष पोशाक की बनावट खुरदरी और लंबे समय तक चलने वाली होती है, जो खेत और जंगल में हार्डी शौचालय के लिए उपयुक्त है। भूटिया नर की पारंपरिक वेशभूषा में खो भी शामिल है, जिसे बाखू के नाम से भी जाना जाता है।

Explanation:

Similar questions