Hindi, asked by IYINZ6951, 1 year ago

Slogans in hindi on the topic Education and tourism

Answers

Answered by Latinoheats2005
2
यहां हमने विषय पर्यटन पर हिंदी में सर्वश्रेष्ठ की एक सूची तैयार की है, जिसमें आर्थिक और सामाजिक समृद्धि के नारे के विचार, टैगलाइन, व्यापारिक मूतों और बातें हम मिल सकते हैं।

हमारी टीम आपको काम करने वाले प्रोजेक्ट के विज्ञापन पहलू पर विचारों को एक साथ शुरू करने में मदद करने के लिए कड़ी मेहनत करती है। चाहे वह स्कूल, एक दान संगठन, आपके व्यक्तिगत व्यवसाय या कंपनी के लिए हो, हमारा नारे आपको आरंभ करने में सहायता के लिए एक उपकरण के रूप में काम करते हैं।

यहां ब्राउज़ करने के लिए संबंधित टैग की एक सूची है:

संकलित परिणाम आपकी खोज को "हिंदी में विषय पर पर्यटन द्वारा आर्थिक और सामाजिक समृद्धि लाता है" और इसे प्रासंगिक सामग्री के लिए हमारे डेटाबेस के माध्यम से खोज करने के लिए नीचे लाया जाता है।
Answered by Shaizakincsem
3
शिक्षा पुस्तकों को पढ़ने और उन चीजों को याद रखने के बारे में नहीं है जो आपकी पुस्तकों में हैं जब आप किसी दौरे के लिए जाते हैं या यात्रा के लिए बाहर जाते हैं तो आप उस अनुभव से सीखते हैं, शिक्षा से कहीं ज्यादा है।

अन्य लोगों की संस्कृति के बारे में सीखने वाले अन्य स्थानों पर जाकर नए लोगों से मिलना भी एक शिक्षा है क्योंकि आप एक एक्सपोजर प्राप्त करते हैं और यात्रा करके विभिन्न संस्कृतियों के बारे में सीखते हैं।

पढ़ना किताबें यात्रा के रूप में नई चीजें सीखना अच्छा नहीं होगा क्योंकि इस माध्यम में आप व्यावहारिक रूप से सीख रहे हैं आप खुद को नए सीखने के साथ पढ़ रहे हैं जो दुनिया भर में उपलब्ध है, लोग मजे की यात्रा करते हैं लेकिन अगर हम इसके बारे में सोचते हैं, तो यह अधिक नए अनुभवों के साथ खुद को शिक्षित करने की तरह

उदाहरण के लिए, यदि हम अन्य संस्कृतियों के बारे में पढ़ रहे हैं तो यह उस विशेष संस्कृति के लोगों की बैठक के समान नहीं होगा। आप दुनिया के प्रसिद्ध स्थानों के बारे में पढ़ सकते हैं लेकिन वहां जा सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि यह आपके लिए अधिक फायदेमंद होगा और आप गहराई में सभी विवरण याद रखना सक्षम होंगे।

छात्रों को सिखाने के लिए और विभिन्न संस्कृतियों के नए अनुभवों के साथ उन्हें शिक्षित करने के लिए स्कूलों को विभिन्न देशों या शहरों में यात्राएं लेने पर अधिक जोर देना चाहिए।

यहां नारे हैं:

- नया दृश्य के साथ एक नया बिंदु
- अलग दुनिया की खोज
- पृथ्वी पर खुशी
- अपनी आत्मा को उड़ने दें
- अनुभव का महासागर।



Similar questions